टॉप न्यूज़फीचर्डराज्य

शीना हत्याकांड : पूर्व प्रेमी राहुल से पूछताछ, भाई को जान का डर

sheena murderमुंबई। मुंबई पुलिस ने शीना बोरा हत्याकांड में गुरुवार को पीड़िता के पूर्व प्रेमी और पूर्व मीडिया दिग्गज पीटर मुखर्जी के बेटे राहुल मुखर्जी से दो बार पूछताछ की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
इसी समय, दो सदस्यीय पुलिस दल असम के गुवाहाटी पहुंचा और मिखाइल बोरा से बातचीत की। मिखाइल ने अपनी मां इंद्राणी मुखर्जी से जान के खतरे का दावा किया था हालांकि अब वह पुलिस हिरासत में हैं।
बीते 24 घंटों के दौरान राहुल से शीना से उसके पांच साल से अधिक लंबे रिश्ते, उसकी सौतेली मां इंद्राणी मुखर्जी (45) और अन्य पहलुओं को लेकर पूछताछ की गई। उससे पूछा गया कि शीना के लापता होने तथा संबंधित अन्य पहलुओं को लेकर उन्होंने पुलिस में शिकायत क्यों नहीं दर्ज कराई।
बाद में पुलिस उनको लेकर उनके खार तथा बांद्रा स्थित घर पहुंची, जहां उन्होंने शीना के साथ समय बिताया था।
पुलिस अब संजीव खन्ना के आने का इंतजार कर रही है, जिसे इंद्राणी का दूसरा पति बताया गया है और उन्हें बुधवार को कोलकाता में गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस को गुरुवार को उनकी पांच दिनों की रिमांड मिल गई।
स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी ने बुधवार को इस हत्याकांड में एक सनसनीखेज खुलासा किया। उन्होंने कहा कि शीना का उनके बेटे राहुल से प्रेम प्रसंग था और यह बात इंद्राणी को पसंद नहीं थी। वहीं, बुधवार को यह भी दावा किया कि उन्हें नहीं मालूम था कि शीना इंद्राणी की सौतेली बहन नहीं, बल्कि बेटी है। पुलिस ने फिलहाल 24 अप्रैल, 2०12 के शीना बोरा हत्या मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन तीन लोगों में शीना की मां इंद्राणी, इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना और इंद्राणी के ड्राइवर श्याम राय शामिल हैं। आने वाले दिनों में कई और लोगों को गिरफ्तार किए जाने की संभावना है।गुवाहाटी में मुंबई पुलिस ने मिखाइल बोरा से गणेशपुरी इलाके में उनके नाना के घर पर पूछताछ की। मिखाइल ने कहा था कि अगर जांच के लिए वह मुंबई गए, तो बहन के बाद अगला निशाना वह हो सकते हैं। मिखाइल ने गुवाहाटी में संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं नहीं जानता। मैं अपनी मां का अगला निशाना हो सकता हूं। वह बहुत प्रभाव रखती है और जो चाहे वह कर सकती है।’’उसने कहा कि बहन की हत्या की जांच के सिलसिले में एजेंसियों की मदद करने के लिए वह मुंबई जाने को तैयार है, लेकिन उसे अकेले जाने में डर लग रहा है।
मिखाइल ने कहा, ‘‘मैं मुंबई उसी हाल में जाऊंगा जब यहां (गुवाहाटी में) मेरे बुजुर्ग नाना-नानी की देखभाल के लिए असम सरकार दो नर्स तैनात करेगी।’’
इंद्राणी मुखर्जी स्टार इंडिया के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीटर मुखर्जी की पत्नी हैं। इंद्राणी की पहली शादी से दो संतानें, मिखाइल और शीना बोरा हैं। बुधवार को मिखाइल ने यह जानकारी दी कि इंद्राणी ही दोनों की मां हैं और इसे डीएनए टेस्ट से साबित किया जा सकता है। मुंबई पुलिस की एक टीम गुरुवार को शीना बोरा और परिवार के मामले में और जानकारी लेने के लिए गुवाहाटी पहुंची। टीम इंद्राणी के माता-पिता के घर गई जहां मिखाइल रहता है।
मिखाइल ने कहा कि वह जानता है कि शीना की हत्या क्यों हुई। अगर इंद्राणी ने सच्चाई नहीं बताई तो 31 अगस्त के बाद वह खुद इसका खुलासा कर देगा। मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया के मुताबिक, 24 अप्रैल, 2०12 को शीना की हत्या कर दी गई थी। उसका शव 23 मई, 2०13 को रायगढ़ पुलिस ने बरामद किया था।

Related Articles

Back to top button