दिल्लीराज्य

सर्जरी के दौरान 6 हार्ट अटैक को मात देकर जिंदा है ये 4 महीने की बच्ची

नई दिल्ली: मौत को मात देकर जिंदा है 4 महीने की बच्ची, उसका 12 घंटों तक ऑपरेशन चला इस दौरान 6 बार हार्ट अटैक भी आया फिर भी सबकुछ झेलते हुए हिम्मती बच्ची जिंदा है। विश्वास नहीं हो रहा है लेकिन यह बिल्कुल सत्य है। मुंबई के परेल हॉस्पिटल में 4 महीने की विदिशा का इलाज चल रहा था। पिछले दो महीने से विदिशा इसी अस्पताल में भर्ती थी। दरअसल विदिशा महज 45 दिन की थी, तभी मां का दूध पीने के बाद अचानक बेसुध हो गई थी।

ये भी पढ़ें: 60 साल की इस सिंगर ने शेयर की इतनी बोल्ड तस्वीर, हैरान रह जाएंगी हीरोइनें

सर्जरी के दौरान 6 हार्ट अटैक को मात देकर जिंदा है ये 4 महीने की बच्ची

अपनी बेटी की बिगड़ती हालत को देख मां-बाप नजदीक के अस्पताल में लेकर गए। जहां से डॉक्टरों ने उन्हें वाडिया अस्पताल जाने की सलाह दी, वहां के जांच के दौरान पता चला की मासूम विदिशा को हार्ट डिफेक्ट है। उसके बाद विदिशा को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। इसके बाद विदिशा का ऑपरेशन शुरू किया गया। ऑपरेशन का यह दौर पूरे 12 घंटो तक चला और उस दौरान विदिशा को 6 बार हार्ट अटैक आया और उच्च फ्रीक्वेंसी वाले ऑसिलेटरी वेंटलिटर उपयोग कर के डॉक्टरों ने विदिशा के फेफड़े को स्थिर किया। इस जीवन और मौत की लड़ाई में विदिशा जीत गई। वहीं ऑपरेशन की सफलता के बाद हर किसी ने इसे एक चमत्कार मानने लगे हैं।

ये भी पढ़ें: “मैंने कभी अपनी बच्चियों को यह पता नहीं चलने दिया कि मैं क्या काम करता हूं”

वहीं विदिशा की माता और पिता विनोद वाघमाड़े डॉक्टरों और भगवान का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। आपको बता दें कि विदिशा के इस इलाज के लिए 5 लाख रुपयों का खर्च था। लेकिन विदिशा के पिता विनोद सिर्फ 25 हजार रुपए ही जमा कर पाए।पैसों की कमी के कारण इलाज नही रुका और बाकी की राशि हॉस्पिटल के डोनर्स ने दी। विदिशा की मां विशाखा ने बताया, ‘जब वह 45 दिन की थी, तब मैंने दूध पिलाया जिसके बाद उसने उल्‍टी कर दी और फिर बेहोश हो गई। हमने उसे जगाया, मगर वह फिर से बेहोश हो गई।’ विदिशा के माता-पिता उसे पास के नर्सिंग होम लेकर गए, जहां उन्‍हें बी जे वाडिया हॉस्पिटल जाने की सलाह दी गई। वहां उन्‍हें मालूम हुआ कि विदिशा को हार्ट डिफेक्‍ट है। उसके हार्ट का आकार सामान्य हार्ट से बिल्कुल उल्टा था।

Related Articles

Back to top button