उत्तर प्रदेशराज्य

होली से पहले देश दहलाने की थी साजिश, एेसे हुई नाकाम

होली के मौके पर अातंकवादी देश दहलाने की साजिश रच रहे थे। हालांकि इसके पहले ही ATS (एंटी टेरररिस्ट स्कवॉड) ने इस साजिश काे नाकाम कर दिया। मंगलवार को ATS काे लखनऊ अाैर कानपुर में आतंकियाें के छिपे हाेने की सूचना थी। इसपर एटीएस ने कानपुर में तीन जगह ताबड़तोड़ छापेमारी की। यूपी ATS ने कानपुर के बेकनगंज स्थित रहमान मार्केट, चकेरी के जाजमऊ और चमनगंज इलाके में दबिश दी।

 

इस दौरान एक आतंकी पुलिस के हाथ लगा है। बताया जा रहा है अभी दो आतंकी और पकड़े जाने है।एटीएस ने मुखबिराें की सूचना पर जिन तीन संदिग्ध अातंकियों काे गिरफ्तारी का टारगेट बनाया है उनमें से एक के पास कुछ विस्फोटक भी बरामद हुआ हैं। इससे साफ हो गया है कि आतंकी होली के त्योहार की खुशियों को चीख-पुकार में तब्दील करने की पूरी तैयारी कर चुके थे। बता दें 12 मार्च को देश में होली का त्यौहार मनाया जाना है। 

तीनाें की गिरफ्तारी के बाद एटीएस शहर के कुछ दूसरे इलाकाें में भी छापेमारी कर रही है। फिलहाल, चकेरी के जाजमऊ से फैसल नामक शख्स की गिरफ्तारी हुई है। इसके पास से एटीएस ने हथियार समेत  कुछ विस्फाेटक पकड़ा है। वहीं फैसल से पूछताछ भी जारी है। जिसके आधार पर कुछ और नाम सामने की संभावना है। कानपुर के कुछ इलाकाें में अातंकियाें के छिपे हाेने लीड मिली थी। जिसके बाद यह छापेमारी की गई। वहीं शहर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। एयरपोर्ट, बस अड्डे व रेलवे स्टेशनों की निगरानी बड़ा दी गई है।

Related Articles

Back to top button