आपके अच्छे खासे रिश्ते को बर्बाद कर सकती हैं ये आदतें, हो जाएं सावधान

हर कोई अपने पार्टनर से अच्‍छी रिलेशनशिप मेंटेन करने का ख्‍वाब रखता है। लेकिन, खराब आदतों के चलते रिश्‍ते में दिक्‍कतें होनी शुरू हो जाती हैं। इसके लिए दोनों एक दूसरे को दोष देते हैं। बेहतर रिलेशनशिप को बनाए रखने के लिए जरूरी है कि आप इन पांच आदतों को तत्‍काल छोड़ दें।

एक्‍स से रिश्‍ता

गुजरे वक्‍त को पकड़कर न रखने में ही समझदारी होती है। इसलिए एक्‍स के साथ रिश्‍ता रखना आपके लिए सबसे खतरनाक हो सकता है। यह आदत आपके वर्तमान को बुरी तरह प्रभावित कर देगी। यहां तक कि आपका मौजूदा रिलेशनशिप टूट भी सकता है। इसलिए बेहतर है कि गुजरे वक्‍त को जाने देना चाहिए।

टोका-टाकी

हर बात में टोकाटाकी आपके रिलेशनशिप को खराब करने में बहुत तेजी से काम करती है। अकसर देखा गया है कि कपल्‍स एक दूसरे को ये करो वो न करो की नसीहत देते रहते हैं। यह आदत आपके पार्टनर को बहुत ज्‍यादा दिन तक हजम नहीं होने वाली है। इसलिए तत्‍काल इस बुरी आदत को बदल डालें।

पुरानी गलती

कहा जाता है कि पिछली गलतियों से सीखना चाहिए। यह बात स्‍ट्रांग रिलेशनशिप मेंटेन करते वक्‍त ध्‍यान रखनी जरूरी होती है। अगर पुरानी रिलेशनशिप टूटने की गलती को फिर से दोहराएंगे तो मौजूद रिलेशनशिप भी खतरे में पड़ सकती है। इसलिए जो पीछे घट चुका है वह दोबारा न हो पाए इसका ध्‍यान रखें।

अटेंशन जरूरी

हर रिलेशनशिप में एक दूसरे को अंटेशन देना बेहद जरूरी है। अगर ऐसा नहीं होता है तो रिश्‍ते में टकराव शुरू हो जाते हैं और अलगाव की स्थिति बनती जाती है। अगर आपकी गर्लफ्रेंड का बेली फैट बढ़ रहा है और वह ड्रेसअप होते वक्‍त आपसे फैट के बारे में पूछती है तो उसे पोलाइटली हकीकत बताएं। इग्‍नोर न करें।