आर्यकुल कॉलेज में मनाया गया विश्व रेडियो दिवस

- in लखनऊ

लखनऊ : 13 फरवरी को विश्व रेडियो दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस आधुनिक युग में इंटरनेट, मोबाइलऔर टेक्नोलॉजी ने भले ही सभी चीजों को पीछे छोड़ दिया लेकिन आज भी रेडियो सुनने वालों की दीवानगी बरकरार है। विश्व रेडियो को यादगार बनाने के लिए बिजनौर स्थित आर्यकुल ग्रुप ऑफकॉलेज मे पत्रकारिता एंव जनसंचार विभाग ने रेडियो कार्यक्रम का आयोजन किया।जिसमें छात्र दृछात्राओं ने बढ़-चढ़ अपनी भागीदारी दर्ज कराई।
पत्रकारिता एंव जनसंचार विभाग द्वारा आयोजितइस कार्यक्रम में छात्र दृछात्राओं रेडियो के विभिन्न प्रारूपों को दर्शाया जो कि न सिर्फ मनोरंजक था बल्कि शिक्षाप्रद भी था। कुछ बच्चों ने अपनी रेडियो स्क्रिप्ट के माध्यम से समाज का वो आईना दिखानेकी कोशिश की जिसे देखकर हम अकसर अनदेखा कर देते है, तो वही कुछ अपंनी हंसीठिठोली वाली स्क्रिप्ट से पूरे कार्यक्रम को खुशनुमा बना दिया।

कॉलेज के प्रबंध निर्देशक सशक्त सिंह ने बच्चों के प्रयासों की सराहना करते हुए भविष्य में और बेहतर करने की सलाह दी और साथ ही साथ ये उम्मीद जताई की भविष्य में विभाग में से एक न एक बच्चा जरुर नामी आरजे बनेगा और कॉलेज का नाम रोशन करेगा। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर बच्चें इसी तरह अच्छे प्रोग्राम दे सकते हैं तो जल्द ही कॉलेज में कम्युनिटी रेडियो शुरू किया जा सकता है। इतना ही नहीं उन्होंने समाज में हो रहे परिवर्तन के साथ-साथ रेडियो को विकास का एक पहिया बताया जो आज भी लोगों को शिक्षित कर रहा है और उनका मनोरंजन कर रहा है। इस कार्यक्रम में कॉलेज प्रबन्ध निदेशक सशक्तसिंह साथ पूजा पाठक ,आरती भट्ट , प्रिया गौड़, सुयश मिश्रा मौजूद थे और इस कार्यक्रम में मंच का संचालन डॉ. रेखा सिंह ने किया।