इस आदमी ने नूडल्स से ही बना डाला अपने बच्चे के लिए घर, अब लोगो से मिल रही ऐसी प्रतिक्रिया

- in अजब-गजब

आप सभी ने नूडल्स का स्वाद तो चखा ही होगा जी आमतौर पर बनाया जाता हैं और चीन जैसी जगह में तो नूडल्स बहुत पसंद किए जाते हैं. लेकिन अक्सर देखा जाता हैं कि नूडल्स के खराब हो जाने पर हम उसे फेंक देते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने नूडल्स को फेंकने की जगह उसका ऐसा इस्तेमाल किया कि सभी लोग उनकी बहुत तारीफ़ कर रहे हैं. दरअसल, शख्स ने बेकार हुए नूडल्स  से अपने आने वाले बच्चे के लिए घर बना डाला.

झांग नाम के शख्स ने इस अनोखे घर को तैयार किया है। इस प्लेहाउस को बनाने के बाद झांग ने इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की। तस्वीरों के वायरल होते ही वो सुर्खियों में आ गए। झांग ने बताया कि उन्होंने एक्सपायर हो चुके 2000 नूडल्स के पैकेट की मदद से इस घर को बनाया है। आमतौर पर किसी घर को बनाने में ईंट का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन झांग ने नूडल्स को ही ईंट की तरह इस्तेमाल करते हुए इस घर को बना दिया।

झांग ने बताया कि मेरा एक दोस्त नूडल्स का होलसेलर है। उसके पास एक्सपायर हो चुके नूडल्स (Noodles) का एक बैच पड़ा हुआ था। वह खराब हो चुके इन नूडल्स (Noodles) के पैकटों को फेंकना चाहता था, लेकिन मैंने उसे ऐसा करने से रोक दिया। मैंने इन्हीं नूडल्स (Noodles) के पैकटों की मदद से इस घर को बना दिया।

चार स्कवायर मीटर के क्षेत्र में बने इस घर में एक बेड भी लगा हुआ है। इस बेड पर एक व्यस्क इंसान भी आराम से सो सकता है। घर में लाइट्स भी लगे हुए हैं। यहीं नहीं, झांग ने इस घर में खिड़की भी बनाई है। नूडल्स (Noodles) की मदद से बना यह प्लेहाउस इस समय चर्चा का विषय बना हुआ है।

सोशल मीडिया पर वायरल झांग के इस काम की कुछ लोग तारीफ कर रहे हैं तो कुछ लोग इसकी आलोचना भी कर रहे हैं। आलोचना करते हुए कुछ लोगों ने कहा कि एक्सपायर हो चुके इन नूडल्स (Noodles) को अगर बच्चे ने गलती से खा लिया तो परेशानी हो सकती है। यही नहीं, कुछ लोगों ने कहा कि खराब हो चुके नूडल्स (Noodles) कई तरह के कीड़े और बीमारियों को भी जन्म देते हैं। बच्चे के स्वास्थ्य के लिहाज से इस घर को बनाना सही नहीं है।