इस देसी बाग़ी को देख आप भी करेंगे सल्यूट

- in अजब-गजब

फुलऑन एक्शन से भरपूर टाइगर श्रॉफ की फिल्म BAAGHI-2 बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा रही है। फिल्म में टाइगर की जबरदस्त बॉडी और उनके एक्शन सीन्स को खूब सराहा जा रहा है। बता दें कि रैम्बो लुक पाने के लिए टाइगर ने 5 किलो मसल्स गेन किया है। ये तो हुई फिल्मी ‘बाघी’ की बात। अब हम आपको रायपुर के 67 साल के उस शख्स से मिलाने जा रहे हैं, जो शर्टलेस होता है तो उसकी बॉडी टाइगर श्रॉफ से कम नहीं लगती। लोकल्स के बीच यह शख्स हॉलीवुड एक्टर अरनॉल्ड श्वार्जनेगर नाम से फेमस है।

तो आइए जानते हैं इस देसी ‘BAAGHI’ के बारे में…
– जिस उम्र में लोग तमाम बीमारियों से घिरे रहते हैं, उस उम्र में गौशालापारा के रहने वाले प्रेम लाल निषाद की बॉडी देख युवा भी शरमा जाते हैं।
– पेशे से दिहाड़ी मजदूरी और वॉचमैन की नौकरी करने वाले प्रेमलाल अपने लिए दो जून की रोटी ही जुटा पाते हैं। स्थानीय युवाओं के बीच वे अरनॉल्ड के नाम से फेमस हैं।

कैसे हुआ बॉडी बिल्डिंग का शौक?
– 1966 में धर्मेंद्र और मीना कुमारी की फिल्म ‘फूल और पत्थर’ ने प्रेमलाल की जिंदगी का मकसद ही बदल दिया।
– इन्हें धर्मेंद्र की बॉडी इस कदर अच्छी लगी कि रोज पुशअप्स और ईंट लेकर बाईशेप्स बनाने लगे। इसके अलावा डंडे में दोनों ओर ईंट बांधकर चेस्ट की भी एक्सरसाइज करते हैं।

52 साल से बना रहे बॉडी
– बाद में प्रेमलाल ने इलाके के ही एक छोटे से जिम को ज्वॉइन कर लिया। जहां महीने के 100 रुपए देने पड़ते हैं।
– बीते 52 साल से प्रेमलाल कसरत कर रहे हैं। वे 67 के हो चुके हैं। बावजूद इसके रोजाना 400 पुशअप्स, 70 बेंच प्रेस, 50-50 राउंड बाइशेप्स और ट्राइशेप्स की एक्सरसाइज करते हैं।