एक बुजुर्ग ने चुराई साइकिल की 159 सीटें, वजह जानकार आप भी चौंक जायेगे

- in अजब-गजब

जापान में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसके बारे में जिसने भी सुना, वो हैरान रह गया। यहां पुलिस ने एक 61 वर्षीय शख्स को गिरफ्तार किया है। उसपर आरोप है कि उसने साइकिल की 159 सीटें चुराई हैं।

दरअसल, टोक्यो के ओटा वार्ड इलाके में पिछले कुछ दिनों से लगातार साइकिल की सीटें चोरी हो रही थीं, जिसके बाद लोगों ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच की और पाया कि एक बुजुर्ग साइकिल की सीट निकाल कर अपनी साइकिल में लगे बास्केट में डाल कर चुपचाप वहां से चला गया।

पुलिस ने उस बुजुर्ग के बारे में पता लगाया और उसके घर पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान पुलिसकर्मी यह देख कर हैरान थे कि अकियो हतोरी नामक शख्स ने अपने घर पर चोरी की हुई साइकिल की 159 सीटें जमा कर रखी थीं। पुलिस ने सभी सीटों को बरामद कर लिया और शख्स को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने जब अकियो से उसके चोरी करने की वजह के बारे में पूछा, तो उसने बताया कि पिछले साल किसी ने पहले उनकी साइकिल की सीट चुराई थी और फिर बाद में साइकिल भी चुरा ली थी। इससे दुखी होकर उसने लोगों से बदला लेने की सोची और साइकिल की सीट चोरी करने लगा।

अकियो ने पुलिस को बताया कि साइकिल चोरी हो जाने की वजह से उन्हें नई साइकिल खरीदनी पड़ी थी। उन्होंने आगे बताया कि वह दूसरे लोगों को भी यह दिखाना चाहते थे कि साइकिल की सीट चोरी हो जाने पर कितना दुख होता है। फिलहाल अकियो को पुलिस हिरासत में रखा गया है। जल्द ही उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।