कुंडली दोष करेगा, आंखों का काजल

जीवनशैली : आंखों की खूबसूरती से ही चेहरे की सुंदरता बढ़ती है। इसलिए महिलाएं अपनी आंखों में काजल लगाती हैं, बच्चे हो या बड़े किसी को भी बुरी नजर से बचाने के लिए काजल लगाया जाता है। इसके अलावा काजल को टोटके के रूप में भी इस्तेमाल करते हैं।
— यदि आपकी कुंडली में मंगल खराब असर देने वाला सिद्ध हो रहा हो, नीच का हो या कुंडली मांगलिक हो तो सफेद सुरमा आंखों में लगाए। इससे आपका मंगल शुभ असर देना शुरू कर देगा।

— अगर आपकी नौकरी पर कोई खतरा मंडरा रहा है या ट्रांसफर से बचना चाहते हैं तो 5 ग्राम की एक डली वाला सुरमा लेकर उसे जमीन में गाड़ दें, डली एक ही होनी चाहिए और 5 ग्राम की ही होनी चाहिए। आपकी नौकरी तो बचेगी साथ ही प्रमोशन भी होगा।
— शनिवार के दिन एक काले कपड़े में पानी वाला नारियल लपेटकर उस कपड़े पर काजल की 21 बिंदियां लगा दें। उसके बाद इस नारियल को घर के बाहर टांग दें, घर के सदस्यों के बीच चल रहा मनमुटाव नहीं होगा।
— अचानक धोखा, धननाश या घटना-दुर्घटना के लिए राहु जिम्मेदार होता है। यदि आपका राहु अशुभ भाव या स्थिति में है तो इसका उपाय करना चाहिए। इसके लिए आप बहते पानी में 400 ग्राम सुरमा बहाएं।


— शत्रु से परेशान है, तो चांदी के पांच छोटे-छोटे सांप बनवाकर उसकी आंखों में सुरमा लगाकर अपने पैरों के नीचे दबाकर इक्कीस दिनों तक सोते रहने पर शत्रु परेशान करना छोड़ देता है।
— विवाह में बार-बार बाधाएं और रुकावट आने पर व्यक्ति को सुनसान भूमि में लकड़ी से ज़मीन खोदकर नीले रंग का फूल दबाना चाहिए। शनि के दुष्प्रभाव के कारण विवाह में विलम्ब हो रहा है तो शनिवार के दिन लकड़ी से भूमि खोदकर काला सुरमा दबाना चाहिए।


— एक शीशी में काला सुरमा भरकर शनिवार के दिन अपने सिर से पैरों तक 9 बार वारकर उसे जमीन में गाड़ दें, गाड़ने के बाद इसे पलटकर ना देखें। इससे आपके अंदर की नकारात्मकता का नाश होगा।
— शनिवार को रात को सोते समय काजल जरुर लगाकर सोएं। इससे दूसरा दिन सकारात्मकता से भरा होगा।