गार्गी कॉलेज मामला: CBI जांच की मांग करने वाली याचिका पर HC में 17 फरवरी हो सुनवाई

- in TOP NEWS, दिल्ली, राज्य

दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई कथित छेड़छाड़ के मामले में अधिवक्ता एमएल शर्मा की याचिका पर 17 फरवरी को उच्च न्यायालय में सुनवाई होगी। एमएल शर्मा की याचिका में इस मामले को लेकर सीबीआई जांच करवाने की मांग की गई है। इससे पहले गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई से इनकार कर दिया था। अदालत ने सुनवाई से मना करते हुए याचिकाकर्ता एमएल शर्मा को उच्च न्यायालय जाने को कहा था। वहीं गुरुवार को ही दिल्ली की एक अदालत ने घटना के सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजने के भी आदेश दिए थे।

गौरतलब है कि दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में बीते 6 फ़रवरी की रात को वार्षिक फेस्ट में हुड़दंगियों ने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की थी। कॉलेज की एक छात्रा ने उस रात हुई पूरी वारदात को शनिवार को सोशल मीडिया पर शेयर किया। यह ट्वीट बाद में वायरल हो गया।

एक छात्रा ने बताया कि 6 फरवरी को फेस्ट के अंतिम दिन कुछ हुड़दंगी दीवार फांदकर कॉलेज परिसर के अंदर आ गए। इनमें कुछ अधेड़ भी थे। फेस्ट में रात को गायक जुबिन नौटियाल का शो था। इसके लिए छात्राओं को सीमित पास ही बांटे गए थे। छात्रा का कहना है कि कॉलेज परिसर में घुसने वाले हुड़दंगियों में से कई नशे में थे। इन लोगों ने छात्राओं के साथ बदसलूकी और छेड़छाड़ की। कुछ ने मेट्रो स्टेशन तक उनका पीछा भी किया। इतनी भीड़ होने के कारण कई छात्राओं को घुटन भी होने लगी।