चीन में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 1500 के करीब, 64 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित

चीन के हुबेई प्रांत में कोरोनावायरस से 116 लोगों की मौत के साथ ही इस महामारी के कारण देश में मरने वालों की संख्या 1,483 पर पहुंच गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। प्रांतीय स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि बृहस्पतिवार को हुबेई में कोरोना वायरस के 4,823 नए मामले सामने आए। शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया कि इनमें से 3,095 मामलों की नैदानिक पुष्टि हो चुकी है। रिपोर्ट के मुताबिक प्रांत में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 51,986 पर पहुंच गई और इसके साथ ही देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 64,627 हो गए।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों की संख्या नहीं बताई है। बृहस्पतिवार को आयोग ने घोषणा की कि चीन के हुबेई प्रांत में घातक कोरोना वायरस से एक ही दिन में रिकॉर्ड 242 लोगों की मौत हो गई।

कोरोनावायरस : अमेरिका ने उत्तर कोरिया को सहायता देने का वादा किया
अमेरिका ने उत्तर कोरिया को कोरोनावायरस से लड़ने में सहायता देने का वादा किया है। विदेश विभाग की प्रवक्ता मोर्गन ओर्टागस ने कहा कि अमेरिका उत्तर कोरियाई लोगों के सीओवीआईडी-19 की जद में आने को ले कर आशंकित है क्योंकि पड़ोसी मुल्क चीन में कोरोना वायरस महामारी का रूप ले चुका है और इससे 1,300 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

ओर्टागस ने कहा कि अमेरिका, उत्तर कोरिया में वायरस को फैलने से रोकने में सहायता समूहों के प्रयासों का समर्थन करता है। उन्होंने एक बयान में कहा कि अमेरिका इन संगठनों से सहायता को तत्काल मंजूरी दिलाने के लिए तैयार है।

उत्तर कोरिया में अधिकारियों ने कोरोनावायरस के मामलों के बारे में कुछ नहीं कहा है लेकिन सरकारी मीडिया ने इस सप्ताह कहा कि विदेशियों को 30 दिनों के लिए अलग स्थान पर रखा जाएगा। एक प्रमुख टूर ऑपरेटर के अनुसार उत्तर कोरिया ने विदेशी टूर समूहों पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। इनमें अधिकतर लोग चीन से आते हैं।