जनता का पैसा लूटने के लिए सत्ता में आना चाहती है कांग्रेस : भाजपा

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस पर आज आराेप लगाया कि वह मध्यप्रदेश एवं अन्य राज्यों की सरकारों के खजाने से गरीबों, बच्चों एवं किसानों के लिए जमा बजट का पैसा अवैध रूप से निकाल कर अपने उम्मीदवारों को चुनाव लड़ने के लिए बांट रही है। भाजपा ने कांग्रेस से पूछा कि क्या वह फिर से पैसा लूटने के लिए सत्ता में आना चाहती है। भाजपा की प्रवक्ता मीनाक्षी लेखी एवं गौरव भाटिया ने यहां पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस के तुगलक रोड घोटाले के खुलासे से पता चला है कि मध्य प्रदेश की सरकार कांग्रेस के लिए चुनावी एटीएम बनी हुई है।

राज्य के खजाने को पार्टी के लिए निचोड़ा जा रहा है। उन्होंने राजधानी केे तुगलक रोड पर रहने वाले विजय दामोदरन से आयकर विभाग के छापे में 20 करोड़ रुपए की नकदी बरामद होने और मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के सहयोगियों के यहां पड़े छापों में 281 करोड़ रुपए मिलने की बात बतायी और कहा कि इस मामले में मध्य प्रदेश पुलिस के एक अधिकारी की लिप्तता है और इसलिए राज्य के पुलिस बल ने जांच को बाधित करने का प्रयास किया। श्रीमती लेखी ने कहा कि ये सारा पैसा राज्य सरकार के खजाने में कुपोषण ग्रस्त गरीब बच्चों एवं गर्भवती महिलाओं के भोजन और राज्य में खनन तथा सिंचाई जैसी योजनाओं के लिए आवंटन राशि में से निकाला गया है।

दामोदरन से पूछताछ में अनेक कांग्रेस नेताओं के नाम सामने आये हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे ही मामले कांग्रेस की अन्य राज्य सरकारों में होने की संभावना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नीति है कि सरकारी खजाने से पैसा लूट कर अपने लोगों को देना है। उन्होंने इसके लिए गांधी परिवार को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि इस मामले में गांधी परिवार के करीबी लोगों के नाम सामने आये हैं। उन्होंने सवाल किया कि कांग्रेस की राज्य सरकारों के आचरण अगर ऐसे हैं तो उसे बताना चाहिए कि क्या केन्द्र की सत्ता उसे जनता का पैसा ऐसे ही लूटने के लिए चाहिए।

भाजपा पर बदले की भावना से काम करने के कांग्रेस के आरोप पर श्रीमती लेखी ने कहा कि जब सर्जिकल स्ट्राइक हुई थी तो कांग्रेस के नेतृत्व का कहना था कि यह काम सेना का है, सरकार का नहीं। तो फिर ये छापे भी केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने मारे हैं, सरकार की इसमें कोई भूमिका नहीं है। कांग्रेस यह बताये कि जो पैसा बरामद हुआ है, क्या वह भ्रष्टाचार का पैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस मामले का खुलासा हुआ है, कांग्रेस 70 वर्षों से ऐसा ही करती आ रही है।