जूनियर बैडमिंटन : टॉप सीड गायत्री गोपीचंद और प्रियांशू राजावत को आसान ड्रॉ

- in TOP NEWS, खेल
चेन्नई । टॉप सीड प्रियांशू राजावत और गायत्री गोपीचंद को गुरुवार से शुरू हो रही माइक्रोप्लेक्स ग्लोबल और योनेक्स सनराइज आल इंडिया जूनियर रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट में आसान ड्रा मिला है. इनसे आसानी से शुरुआती दौर को पार करने की उम्मीद है. प्रियांशू को पहली असल चुनौती बालक अंडर-19 के क्वार्टर फाइनल में मिलेगी, जहां वे पांचवीं सीड आकाश से भिड़ सकते हैं. प्रियांशू अपने सफर की शुरुआत क्वालीफायर से आने वाले खिलाड़ी के साथ करेंगे. बाद में वह नंबर-12 शंकर मुंथुसामी के सामने आ सकते हैं. शंकर उलटफेर करने का दम रखते हैं जैसा की उन्होंने पिछले साल जूनियर एशियन बैडमिंटन चैम्पियनशिप में किया था और कांस्य पदक जीता था.
वही खिताब के एक और प्रबल दावेदार तथा नंबर-2 सीड मणिपुर के मेइसाम मेइराबा भी क्वालीफायर से आने वाले खिलाड़ी के साथ टूर्नामेंट का आगाज करेंगे. इसके बाद वह नंबर-13 खिलाड़ी से भिड़ सकते हैं और फिर नंबर-4 सतिश कुमार उनके रास्ते में आ सकते हैं. वहीं गर्ल्स में गायत्री को मुश्किल दौर का सामना करना पड़ सकता है. उन्हें क्वालीफायर और गैरवरीय खिलाड़ी से सामना करने के बाद सेमीफाइनल में नंबर-3 एयरपोटर्स अथॉरोटी आफ इंडिया (एएआई) की मालविका बानसूद से भिड़ना पड़ सकता है. उनकी कड़ी प्रतिद्वंद्वी आकर्शी कश्यप (एएआई) भी अपने से कम रैंक वाली खिलाड़ी के खिलाफ भिड़ेंगी. आकर्शी की कोशिश अपना खिताब बचाने की होगी. यह टूर्नामेंट सभी खिलाड़ियों के लिए काफी अहम है क्योंकि विजेताओं को जुलाई में होने वाली जूनियर एशियन बैडमिंटन चैम्पियनशिप का टिकट मिलेगा.
तमिलनाडु के खिलाड़ियों का क्वालीफाइंग राउंड में दमदार प्रदर्शन
वहीं तमिलनाडु के खिलाड़ियों ने क्वालीफाइंग राउंड में दमदार प्रदर्शन जारी रखा है। वसंतकुमार रजेंद्रन ने मध्य प्रदेश के श्रेय रावत को 15-10, 15-1 से हराया. सिद्धार्थ टी ने दिल्ली के नमन नेहरा को 15-4, 15-5 से मात दी. शास्वत विजय ने बिहार के ऋतिक राज को 15-13, 15-11 से हराया. गोकुल एस ने तेलंगाना के वार्शिठ रेड्डी को 11-15, 16-14, 15-13 से हराया. श्री यशवंत एएस ने महाराष्ट्र के पुष्कराज कुम्भार ने 15-8, 15-8 से हराया. गर्ल्स में कनिष्का.जी ने चंडीगढ़ की अर्पिता मलिक को 9-15, 15-9, 15-8 से हराया. रितिका रमेश ने महाराष्ट्र की आर्या अंचलावर को 15-12, 15-9 से हराया. साई अपर्णा एम ने केरल की पोवशामी ए को 15-6, 11-15, 15-11 से मात दी. रवीना ने महाराष्ट्र की रुचा अल्वेकर को 15-5, 15-11 स मात दी. अक्षिता अनिर राधा ने आंध्र प्रदेश की चिरू हसिनी नाडेला को 15-7, 15-9 से मात दी.