दिल्ली में उपराज्यपाल दफ्तर में 13 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

- in BREAKING NEWS, TOP NEWS, दिल्ली

नई दिल्ली : राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में अब तक 20000 से ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं। हालांकि, तकरीबन आधे लोग ठीक हो चुके हैं बावजूद तेजी से बढ़ते मामले सरकार के लिए चिंता का सबब बन चुके हैं। ताजा मामले में दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के दफ्तर में कार्यरत अब तक कुल 13 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। वहीं, कोरोना संक्रमण से सफाई कर्मचारी और शिक्षकों की मौत के बाद उत्तरी नगर निगम में कनिष्ठ अभियंता (जूनियर इंजीनियर) की सोमवार को मौत हो गई।

वहीं, रविवार को नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) में एक बेलदार की भी कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई थी। एनडीएमसी में कोरोना से मौत का यह पहला मामला है।

जूनियर इंजीनियर अरविंद कुमार पांचाल (41) सिविक सेंटर के दूसरे फ्लोर पर कंट्रोल रूप में कार्यरत थे। उन्हें 18 मई को बुखार की शिकायत हुई थी। 20 मई को उन्हें लेडी हार्डिग अस्पताल में भर्ती कराया गया।

30 मई को कोरोना की पुष्टि हुई थी। एक जून को अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। उधर, उत्तरी निगम में दो और कर्मचारियों की मौत सोमवार को हुई है, लेकिन मौत के कारणों की पुष्टि अभी नहीं हो पाई है। दोनों कर्मी अलग-अलग स्कूलों में चौकीदार थे। वहीं, एनडीएमसी में ड्रेनेज सर्विस सेंटर में कार्यरत बेलदार नितिन को 23 मई को तबीयत खराब हुई। बाद में जांच होने पर कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई और 31 मई को इलाज के दौरान उनका निधन हो गया।

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों का आंकड़ा पिछले कुछ दिनों के दौरान तेजी से बढ़ा है, अब तक 500 के करीब लोग इससे अपनी जान गंवा चुके हैं।