नागरिकता विधेयक से सुलग रहे असम-त्रिपुरा, 31 ट्रेनें निलंबित, हवाई सेवा प्रभावित

नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ असम और त्रिपुरा में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए रेलवे ने असम और त्रिपुरा आने-जाने वाली सभी यात्री ट्रेनों को निलंबित कर दिया और लंबी दूरी वाली ट्रेनों को गुवाहाटी में ही रोका जा रहा है। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के प्रवक्ता सुभानन चंदा ने बताया कि सुरक्षा स्थिति को देखते हुए यह फैसला बुधवार रात में लिया गया, जिसके बाद कई यात्री कामाख्या और गुवाहाटी में फंस गए।

असम के मुख्यमंत्री के गृहनगर डिब्रूगढ़ के चबुआ में प्रदर्शनकारियों ने बुधवार रात एक रेलवे स्टेशन को आग लगा दी थी। इसके अलावा तिनसुकिया जिले में पानीटोला रेलवे स्टेशन को भी आग के हवाले कर दिया गया।

कोलकाता से डिब्रूगढ़ के बीच विमान सेवा रद्द
कोलकाता हवाई अड्डे के अधिकारी का कहना है कि कोलकाता से डिब्रूगढ़ के बीच जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। वहीं इंडिगो ने डिब्रूगढ़ से आने और जाने वाली फ्लाइट्स को आज के लिए रद्द कर दिया है। इंडिगो ने बयान जारी कर कहा है कि यात्री वैकल्पिक विमान चुन सकते हैं या फिर वह रिफंड पा सकते हैं।

कोलकाता हवाईअड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी ने ऐसा नहीं किया है बल्कि कुछ निजी परिचालकों ने असम और पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में जाने वाली उड़ानें बृहस्पतिवार को रद्द कर दी।

अधिकारी ने बताया कि हम अभी विमानों की जानकारी नहीं दे सकते। लेकिन कई उड़ानें रद्द हुई हैं।