बिहार में वज्रपात से 20 लोगों की मौत

पटना : बिहार की राजधानी पटना सहित बिहार के ज्यादातर जिलों में आज दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ बारिश और वज्रपात का अलर्ट है। वहीं आज फिर आकाशीय बिजली गिरने से अबतक 20 लोगों की मौत हो गई है, वहीं कई घायल हैं। मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी दी गई है कि मेघगर्जन के साथ हो रही बारिश के वक्त घर से बाहर ना निकलें। खेतो में काम करनेवाले किसानों के लिए खासतौर से चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज बिहार के मधुबनी, दरभंगा, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि अभी मानसून का टर्फ बिहार में भागलपुर से होकर गुजर रहा है, इन इलाकों में भी भारी बारिश की आशंका है। राज्य में एक बार फिर से आज वज्रपात से 20 लोगों की मौत हो गयी है। पूर्वी चम्पारण जिले में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से जहां तीन लोगों की मौत हो गयी है, वहीं पश्चिम चंपारण के नरकटियागंज में भी आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हुई है। वहीं शिवहर में दो, पटना के दुल्हिन बाजार इलाके में भी वज्रपात से पांच लोगों की मौत हो गई है, वही घायलों की संख्या आधा दर्जन तक जा पहुंची है। कटिहार जिले के कोढा थाना क्षेत्र के बिनोदपुर में वज्रपात से दो की मौत, दो जख्मी हैं।

वहीं, समस्तीपुर के अलग अलग प्रखंडों में सात लोगों के मरने की सूचना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि पटना, गया, भागलपुर और पूर्णिया में भी आज दोपहर बाद बारिश होगी और साथ ही कई जगहों पर बिजली चमकने और वज्रपात के भी आसार हैं। बुधवार को भी पटना सहित कई जिलों में बूंदाबांदी हुई।