बेहतर ऑर्गैज्म के लिए रोज खाएं नट्स

- in 18+, वायरल
  • इरेक्टाइल डिस्फंक्शन का मुख्य कारण स्मोकिंग, ऐल्कॉहॉल का बहुत ज्यादा सेवन, एक्सर्साइज न करना, स्ट्रेस और अनहेल्दी डायट इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की सबसे बड़ी वजह है।

जीवनशैली : भागती-दौड़ती जिंदगी, हद से ज्यादा तनाव, टेंशन और गलत खानपान और इनऐक्टिव लाइफस्टाइल का असर न सिर्फ हमारी सेहत पर पड़ रहा है बल्कि इसकी वजह से लोगों की सेक्स करने की इच्छा में भी कमी आ रही है। ऐसे में हर दिन नीरस हो रही सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने का सबसे आसान तरीका अनुसंधानकर्ताओं ने खोज लिया है। एक नई रिसर्च में यह बात सामने आयी है कि हर दिन सिर्फ 60 ग्राम नट्स जैसे- बादाम, अखरोट ऐसी चीजों का अगर सेवन किया जाए तो इससे न सिर्फ आपका सेक्शुअल डिजायर यानी सेक्स करने की इच्छा बेहतर होती है बल्कि ऑर्गैज्म की क्वॉलिटी में भी सुधार होता है। न्यूट्रिएंट्स नाम के जर्नल में प्रकाशित इस रिसर्च के नतीजे बताते हैं कि अगर आपकी डायट अनहेल्दी है तो हर दिन के डायट में अखरोट, बादाम और हेजलनट जैसी चीजों को शामिल कर लेने से आपकी सेक्स करने की इच्छा यानी लिबिडो में सुधार हो सकता है। हर कपल अपने बेडटाइम को बेहतरीन बनाना चाहता है। हालांकि, बार-बार सेम सेक्स पोजिशन्स ही इस्तेमाल करना इसे थोड़ा बोरिंग बना सकता है। सेक्स लाइफ को कुछ स्पाइसी करने के लिए आपको एक्सपेरिमेंट से पीछे नहीं हटना चाहिए। अगर आपकी सेक्स लाइफ बोरिंग हो चली है तो आपको कुछ नए सेक्स पोजिशन्स ट्राई करने चाहिए। ये आपकी सेक्स लाइफ में स्पार्क ले आएंगे। पीठ के बल लेटें और आपका पार्टनर आपके सामने घुटनों के बल बैठेगा। इसके बाद वह आपके दोनों पैरों को v-शेप में फैलाएगा और पेनेटरेट करेगा। यह पोजिशन खासतौर से महिलाओं के लिए बेहतर है क्योंकि यह जी-स्पॉट और क्लिटरिस को स्टिम्यूलेट करता है। पुरुषों को भी इसमें मैक्सिमम प्लेजर मिलता है। द मैजिक माउंटेन नाम के अनुसार इसमें आपको और पार्टनर को एक-दूसरे के सामने पैर मोड़कर बैठना है। घुटनों से मुड़े हुए पैरों का शेप माउंटेन की तरह होना चाहिए। आप दोनों इसी शेप में आगे बढ़ते रहें जब तक की कॉन्टैक्ट न हो जाए। इसके बाद इसी पोजिशन में पार्टनर पेनेटरेट करे। इस पोजिशन को ट्राई करने वालों का कहना है कि इससे उन्हें काफी अच्छा लगा। साइड बाई साइड— अगर आप थके हुए हों लेकिन सेक्स का मूड हो तो यह पोजिशन आपके लिए बेहतरीन होगा। इसमें आप दोनों एक-दूसरे को फेस करते हुए इतने पास लेटें की कॉन्टैक्ट बना रहे। पेनेटरेशन में नया ऐंगल आने से यह दोनों के लिए ही रोमांचक साबित होगा।

द क्राउचिंग टाइगर— इस पोजिशन में पार्टनर जमीन पर लेटकर पैरों को घुटनों के बल से उठा ले। इसके बाद उसके ऊपर से धीरे-धीरे दूर होते हुए स्क्वैट करें। यह पोजिशन थोड़ी ट्रिकी है और देर तक सेक्स का आनंद लेने के लिए परफेक्ट है। सेक्शुअल फंक्शन होगा बेहतर—इस स्टडी के लिए स्पेन के रोविरा वर्जिली यूनिवर्सिटी और पेरे वर्जिली हेल्थ रिसर्च इंस्टिट्यूट के अनुसंधानकर्ताओं ने एक न्यूट्रिशनल स्टडी की जिसमें प्रजनन की उम्र वाले हेल्दी प्रतिभागियों को शामिल किया गया। स्टडी के जरिए यह जानने की कोशिश की गई कि नियमित रूप से नट्स के सेवन से इन लोगों के सेक्शुअल फंक्शन्स में किसी तरह का असर पड़ता है या नहीं। स्पर्म क्वॉलिटी में दिखा सुधार— अनुसंधानकर्ताओं ने करीब 14 हफ्ते तक 83 लोगों की जांच की जो ऐसी डायट का सेवन कर रहे थे जिसमें फल और सब्जियों की मात्रा बेहद कम थी और ऐनिमल फैट वाले फूड आइटम्स की मात्रा बहुत ज्यादा। अनुसंधानकर्ताओं ने पाया कि अखरोट, बादाम और हेजलनट जैसे नट्स के सेवन से स्पर्म क्वॉलिटी में सुधार होता है और सेक्शुअल फंक्शन्स भी बेहतर होते हैं। पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या— रिसर्च की मानें तो 40 साल से कम उम्र के करीब 2 प्रतिशत पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या होती है जबकि 40 से 70 साल के बीच के 52 प्रतिशत पुरुषों में यह समस्या देखी जाती है वहीं, 70 साल से अधिक उम्र के 85 प्रतिशत पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की दिक्कत देखने को मिलती है।