बड़ी खबर: तमिलनाडु में घुसे लश्कर के 6 आतंकवादी, कोयंबटूर में हाई अलर्ट

तमिलनाडु पुलिस ने कोयबंटूर में हाई अलर्ट जारी किया है। पुलिस को गुरुवार को खुफिया जानकारी मिली है कि आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के छह आतंकी राज्य में घुस आए हैं और वह कोयंबटूर में रह रहे हैं। जिसके बाद पुलिस ने राज्य भर में बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू कर दिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जानकारी खासतौर से कोयबंटूर शहर को लेकर मिली है। यह अलर्ट गुरुवार को 11.30 बजे के आसपास सभी शहर के पुलिस आयुक्तों और अधीक्षकों को भेजा गया था। जिसमें कहा गया है कि एक समूह जिसमें एक पाकिस्तानी और पांच श्रीलंका के तमिल मुस्लिम शामिल हैं उन्होंने खुद को हिंदू बताया है और वह राज्यभर में आतंकी हमले करने की फिराक में हैं।

खुफिया जानकारी के अनुसार महत्वपूर्ण सुरक्षा प्रतिष्ठान और पूजा केंद्र, पर्यटन स्थल और विदेशी दूतावास आतंकवादी समूह के निशाने पर हो सकते हैं। घुसपैठियों का पता लगाने के लिए सभी जिलों और तटीय क्षेत्रों में खुफिया तंत्र को सक्रिय कर दिया गया है।

अधिकारियों को घाट और नावों की आवाजाही पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है जबकि यूनिट के अधिकारियों को मछुआरों को खतरे के बारे में सचेत करने के लिए कहा गया है। पुलिस में मौजूद सूत्रों का कहना है कि गुरुवार रात को गहन तलाशी अभियान चलाया गया था। जिसमें पुलिस थानों, पूजा केंद्रों, लॉज और सार्वजनिक स्थानों पर छापे मारे गए। तलाशी अभियान आगे भी जारी रहेगा।

अलर्ट में बताया गया है कि छह में से एक आतंकी पाकिस्तान का है। जिसकी पहचान ईलयास अनवर के तौर पर हुई है। बताया है कि सभी ने हिंदू वेश में अपने माथे पर विभूति और टीका लगाया हुआ है। अलर्ट के बाद से पुलिस ने शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। संवेदनशील इलाकों और सार्वजनिक स्थानों पर विशेष पेट्रोलिंग की जा रही है।