मूसलाधार बारिश के चलते चार की मौत, एयरपोर्ट में भरा पानी

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में पिछले 48 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते चार लोगों की मौत हो गई है, जबकि चार बांग्लादेशी नागरिकों समेत 19 लोग घायल हो गए हैं. बारिश के कारण सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी पानी भर गया है. भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलने के कारण कई उड़ानों को रोक दिया गया है.
पिछले दो दिन से हो रही बारिश के कारण शहर की सड़कों पर पानी भर चुका है, जिसके कारण जगह-जगह जाम की समस्या बन गई है. तेज हवाओं के कारण कई जगहों पर पेड़ गिरने की भी सूचना है, जिसके कारण यातायात प्रभावित हो रहा है. बताया जाता है कि कोलकाता के प्रतिष्ठित विक्टोरया मेमोरियल में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. मृतक की पहचान सुबीर पाल के रूप में हुई है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सुबीर अपनी दो साल की बेटी का जन्मदिन मनाने के लिए परिवार के साथ विक्टोरिया मेमोरियल गए थे. वह कई लोगों के साथ एक पेड़ के नीचे खड़े थे, तभी बिजली गिरने से उनकी मौत हो गई जबकि 12 अन्य लोग घायल हो गए. आसपास के लोगों ने सुबीर और अन्य घायलों को तुरंत एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया. घायलों में चार बांग्लादेशी नागरिक भी बताए जा रहे हैं. इसी तरह बारिश के चलते कोलकाता में दो और मौत हुई, जबकि एक युवक की मौत पुरुलिया जिले में हुई है.
भारतीय मौसम विभाग ने गुरुवार को दक्षिण कर्नाटक में रेड अलर्ट जारी किया था. मौसम विभाग ने अलगे 24 घंटे कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और तटीय कर्नाटक के हिस्सों में भारी बारिश के आशंका जताई गई है. कोंकण व गोवा, केरल, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ जगहों पर भारी बारिश की संभावना जताई गई है.