युवराज के लिए शोएब अख्तर का रिटायरमेंट प्लान, ‘अब बच्चे पैदा करो और उन्हें खिलाओ’

- in खेल

युवराज सिंह ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. क्रिकेट जगत उन्हें भविष्य के लिए लगातार शुभकानाएं दे रहा है. 37 साल के युवराज को न सिर्फ अपने दौर के साथी खिलाड़ियों ने बधाइयां भेजी हैं, बल्कि विदेशी दिग्गजों ने भी उनके सुखद भविष्य की कामना की है. स्टुअर्ट ब्रॉड ने युवराज को लिजेंड कहा है, वहीं ‘रावलपिंडी एक्सप्रेस’ शोएब अख्तर ने उन्हें ‘मैच विनर’ कहकर सम्मान दिया है.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने जूनियर दोस्त और रॉक स्टार कहते हुए युवराज की खूब तारीफ की है. उन्होंने युवराज को भविष्य के लिए टिप्स भी दिए हैं. शोएब ने कहा कि युवराज में अब भी कुछ क्रिकेट बाकी है. वह आईपीएल में खेलेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि वह टीवी के लिए बहुत सारा काम कर सकते हैं.

शोएब अख्तर ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर युवराज से एक अनोखी अपील कर डाली है. उन्होंने कहा, ‘जल्दी से दो बच्चे पैदा कर लो … ये ज्यादा जरूरी है, क्योंकि पहले बॉलर्स को खिलाते थे.. अब बच्चे खिलाओगे…’

43 साल के शोएब अख्तर उन दिनों को याद करते हैं, जब उनका पहली बार 2003 में युवराज से सामना हुआ था. वर्ल्ड कप के दौरान सेंचुरियन क्रिकेट ग्राउंड पर युवराज की खूबसूरत पारी (नबाद 50 रन) की वह खुलकर तारीफ करते हैं. उन्होंने बताया कि इसके बाद वह खुद को रोक नहीं पाए. वह युवराज के पास गए. उनसे बातचीत की और क्रिकेट की उनकी समझ को जानने की कोशिश की.

शोएब अख्तर ने माना कि युवराज जैसा बाएं हाथ का भारतीय बल्लेबाज कम ही देखा गया. उन्होंने कहा कि 2011 वर्ल्ड कप के उनके प्रदर्शन को हमेशा याद किया जाएगा. साथ ही 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान इग्लैंड के तेज गेंदबाज ब्रॉड को एक ओवर में उनके छह छक्के भी अविश्वसनीय हैं. उन्होंने कहा कि इंटरनेशल क्रिकेट में गैरी सोबर्स के बाद किसी लेफ्ट हैंडर ने एक ओवर मे छह छक्के मारे हैं, तो इसी ‘साहब’ ने यह कारनामा किया है.