ये फेसपैक आपको देगा चमकदार त्वचा, तुरंत दिखेगा असर

- in जीवनशैली

त्वचा की सुंदरता के लिए महिलाएं पार्लर में महंगे-महंगे फेशियल और फेसपैक में अपना पैसा बर्बाद करती हुई नजर आती हैं। जबकि घर पर उपस्थित ग्रीन टी से बना फेसपैक आपको चमकदार त्वचा दिला सकता हैं। जी हां, ग्रीन टी सेहत के साथ-साथ चहरे की सुंदरता में भी कारगर साबित होती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपकी त्वचा के अनुसार आप किस तरह ग्रीन टी का फेस पैक बनाकर सुंदरता पा सकते हैं। तो आइये जानते हैं इसके बारे में।

सामान्य त्वचा के लिए

दो चुटकी हल्दी, एक चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच बेसन को मिलाकर पेस्ट बना लें। चेहरे को अच्छी तरह धोकर साफ करें और पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। बीस मिनट के बाद कॉटन में गुलाब जल लगा कर सूख चुके पैक को गीला करें। अब दोनों हाथों से मसाज करते हुए पैक को छुड़ाएं। चेहरे को ताजे पानी से धो लें। ये पैक चेहरे के पिंपल को दूर भगाने में कारगर है।

मिक्स त्वचा के लिए

कुछ महिलाओं के टी शेप यानि फॉरहेड, नाक और गाल के जगह की त्वचा ज्यादा तैलीय होती है और बाकि स्किन नार्मल रहती है। इस तरह की त्वचा में संतरे के छिलके और ग्रीन टी का फेस पैक फायदेमंद होता है। आधा चम्मच शहद, एक चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच संतरे के छिलके का पाउडर मिक्स गुलाब जल मिलाकर के पेस्ट बना लें। चेहरे पर लगाने के बाद सुखने दें। फिर हल्के हाथों से रगड़ते हुए छुड़ाएं।

ड्राई स्किन के लिए

अगर आपकी त्वचा भी ड्राई है तो इस पैक का इस्तेमाल जरुर करें। ये आपकी त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाएगी। दो चम्मच शहद में एक चम्मच ग्रीन टी मिलाकर पेस्ट बना लें। चेहरे और गर्दन पर इस पैक को लगा लें। सप्ताह में दो बार से ज्यादा इस पैक का इस्तेमाल न करें।