ये है टॉप 5 बल्लेबाज जिन्होंने वनडे में आज तक कभी शतक नहीं लगाया, नंबर 1 है लाजवाब खिलाड़ी

- in खेल

मित्रों जैसा की आप सभी अवगत ही होगे कि खेल जगत में विस्‍फोटक बल्‍लेबाजों की अधिकतर इच्‍छा यही रहती है कि वो अधिक से अधिक रन बनाने में कामयाब हो सके और अपना शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर पायें,हालांकि खेल जगत में कई ऐसे विस्‍फोटक बल्‍लेबाज है जिन्‍होंने पहला दूसरा नही बल्कि तिहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है पर आज हम 5 ऐसे बल्‍लेबाजों के संबंध में बात करने वाले है जो वनडे में कभी शतक नही लगा पायें।

ये है टॉप 5 बल्लेबाज जिन्होंने वनडे में आज तक कभी शतक नहीं लगाया, नंबर 1 है लाजवाब खिलाड़ी
आपकी जानकारी के लिये बता दें कि इसमे कोई दो रॉय नही है कि पिछले कुछ समय से एकदिवसीय मैचों में दोहरे शतक भी लगने लगे है, यही वजह है कि अब बल्लेबाजों की श्रेष्ठता का पता उनके रन बनाने के साथ-साथ उनके शतकों की संख्या से भी लगाया जाने लगा है पर इस खेल में कुछ ऐसे भी बल्लेबाज भी रहे हैं,जिनका एक दिवसीय करियर तो शानदार रहा उसके बावजूद वह एक दिवसीय मैचों में शतक लगाने से चूक गये है। जिन खिलाडि़यों की आज हम बात कर रहे है,वो कुछ इस प्रकार से है….

पहला : चमारा कपुगेदरा ने बिना एक भी शतक जमाए 100 से अधिक एक दिवसीय मैच खेलने और सबसे बड़ी बात यह है कि उनका औसत भी 21 के करीब है,दाहिने हाथ के इस बल्लेबाज ने 2006 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में अपना पर्दापण मैच खेला था।

दूसरा : टी-20 मैचों में 7000 से अधिक रन बनाने वाले वेस्टइंडीज के खतरनाक सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ का टी-20 करियर काफी शानदार रहा है पर वह यही कारनामा एक दिवसीय मैचों में नहीं दिखा सके, 105 एक दिवसीय मैच खेलने के बावजूद स्मिथ अपने पिछले 11 वर्ष लम्बे एक दिवसीय करियर में एक भी शतक नहीं लगा पाये।

तीसरा : अंतरराष्ट्रीय करियर में 9000 से अधिक रन बनाने वाले ग्राहम इंग्लैंड के सबसे सफल बल्लेबाजों में गिने जाते हैं इनका टेस्ट करियर काफी शानदार था जहां उन्होंने 100 मैचों में करीब 6744 रन बनाएं लेकिन उनका एक दिवसीय रिकॉर्ड इससे काफी पीछे है। जहां उन्होंने टेस्ट मैचों में 16 शतक जमाए थे तो वहीं उनके नाम एक दिवसीय मैच में एक भी शतक नहीं है।

चौथा : 1990 के दौर में जिमी एडम्स ऐसे खिलाड़ी थे,जो 127 एक दिवसीय मैच खेलने के बावजूद उन्होंने एक भी शतक नहीं जमाया। अपने एक दिवसीय करियर में एडम्स करीब 30 की औसत से 2000 से अधिक रन बनाए लेकिन कभी भी 100 के आंकड़े को पार नहीं कर पाए।

पांचवा : पाकिस्‍तानी कप्‍तान मिस्बाह उल हक एक दिवसीय मैचों में टेस्ट वाला कारनामा नहीं दोहरा पाए,मिस्बाह ने टेस्ट और एक दिवसीय दोनों करियर में 5000 से अधिक रन बनाए हैं पर जहां टेस्ट मैचों में उन्होंने 10 शतक लगाए हैं, तो वही एकदिवसीय मैचों में उनके शतक का खाता भी नहीं खुल सका।

सभी बॉलीवुड तथा हॉलीवुड मूवीज को सबसे पहले फुल HD Quality में देखने के लिए यहाँ क्लिक करें