लखनऊ कोर्ट में बम से हुआ हमला, कई वकील घायल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गुरुवार की दोपहर सीजेएम कोर्ट में बार एसोसिएशन के संयुक्त मंत्री पर बम से हमला करने का मामला सामने आया है. खबरों के मुताबिक 3 जिंदा बम बरामद भी हुए हैं. इस जानलेवा हमले में संयुक्त मंत्री संजीव लोधी घायल हुए हैं. जबकि, पांच अन्य वकील मामूली रुप से घायल हुए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. पुलिस पूरे माले की छानबीन में जुट गयी है.

पुलिस ने पकड़े तीन जिंदा बम

हमले में कुछ लोगों को मामूली चोट आई है. यहां से जो तीन जिंदा बम मिले हैं, उन्हें पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है. बताया जा रहा है कि ये बम हमला आपसी विवाद की वजह से हुआ है. कचहरी में चुनाव भी होना है, उसी वजह के कारण रंजिश में ये हमला किया गया.

चश्मदीदों को लग रहा आपसी विवाद का मामला

आपको बता दें कि घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि दो वकीलों की आपसी विवाद में यह हमला हुआ है. जीतू यादव नाम के व्यक्ति पर आरोप है कि उसने बम फेंका. मौके पर जिंदा बम मिले हैं. एक व्यक्ति को ज्यादा चोट लगी है. बाकी दो लोगों को मामूली चोटें है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. वकीलों के दो गुट मे विवाद था जिसकी शिकायत बुधवार को एक ग्रुप के वकील ने बार काउंसिल में की थी, जिसकी वजह से विवाद बढ़ा था.

घटनास्थल से फरार हो गये अपराधी

बदमाश घटना को अंजाम देकर मौके से फरार हो गए. कमिश्नरी सिस्टम लागू होने के बाद भी बदमाशों के हौसले बुलंद हैं। वहीं वकीलों में घटना को लेकर आक्रोश व्याप्त है. मौके पर डीसीपी वेस्ट, एडीसीपी वेस्ट और एसएचओ मौके पर हैं। सीसीटीवी से संदिग्धों की पहचान की जा रही है. वहीं संजीव लोधी ने अधिवक्ता जीतू यादव पर हमले का आरोप लगाया है.