शादी में आ रही बाधाएं दूर करेंगे ये अचूक टोटके, एक बार जरूर आजमाएं

अक्सर बृहस्पति देव की गुरुवार के दिन पूजा-अराधना की जाती है। माना जाता है कि गुरुदेव को पीले रंग काफी ज्यादा प्रिय है। इसलिए हर गुरुवार को उन्हें खुश करने के लिए पीले रंग के वस्त्रों को धारण करना चाहिए। गुरुवार के दिन कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं जिन्हें अपनाने से व्यक्ति के जीवन के दुख दूर होते हैं और आर्थिक शांति की प्राप्ति होती है।

बाधाएं दूर करेंगे ये टोटके:

# गुरुवार के दिन केले के पेड़ पर जल अर्पित करें जिसके बाद शुद्ध देसी घी का दीपक जलाकर गरु के 108 नामों का उच्चारण करते रहें। भगवान की कृपा आपके ऊपर बरसेगी।

# अगर आपकी जल्द से जल्द विवाह करने की इच्छा है लेकिन लगातार बाधाएं आ रही हैं तो गुरुवार के दिन व्रत जरूर करें। गुरुवार के दिन पीले रंग के कपड़ें पहनें और खाने में भी पीली वस्तुओं का ही सेवन करें।

# अगर आप व्यापार में लगातार नुकसान झेल रहे हैं तो उससे निजात पाने के लिए अपने पूजा घर में हल्दी की माला जरूर लटका दें। साथ ही कोशिश करें कि कार्यस्थल पर ज्यादा से ज्यादा पीले चीजों का इस्तेमाल हो।

# घर में अगर दरिद्रता प्रवेश कर चुकी है और आप उसे दूर करना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन आपके घर की महिलाएं बाल न धोएं, साथ ही नाखून काटने से भी बचें।