सोने से पहले रोज पढ़े रामायण की यह चौपाई और फिर देखे भगवान् राम का चमत्कार

- in अद्धयात्म

इसमें कोई शक नहीं कि आज के समय में धनवान बनने की इच्छा तो हर किसी की होती है, लेकिन अफ़सोस कि हर इंसान की यह इच्छा पूरी नहीं हो पाती. वो इसलिए क्यूकि मेहनत के साथ साथ अच्छी किस्मत का होना भी बेहद जरूरी है. जी हां कई बार ऐसा होता है कि लाख मेहनत करने के बाद भी इंसान धनवान नहीं बन पाता. जिसके कारण वह बुरी तरह से निराश हो जाता है. मगर हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पैसा केवल उसी व्यक्ति के हाथ लगता है, जिसकी किस्मत उसके साथ हो. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो धनवान के लिए मेहनत के इलावा भाग्य का साथ होना भी जरूरी है.

इसमें कोई शक नहीं कि आज के समय में धनवान बनने की इच्छा तो हर किसी की होती है, लेकिन अफ़सोस कि हर इंसान की यह इच्छा पूरी नहीं हो पाती. वो इसलिए क्यूकि मेहनत के साथ साथ अच्छी किस्मत का होना भी बेहद जरूरी है. जी हां कई बार ऐसा होता है कि लाख मेहनत करने के बाद भी इंसान धनवान नहीं बन पाता. जिसके कारण वह बुरी तरह से निराश हो जाता है. मगर हम आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पैसा केवल उसी व्यक्ति के हाथ लगता है, जिसकी किस्मत उसके साथ हो. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो धनवान के लिए मेहनत के इलावा भाग्य का साथ होना भी जरूरी है.  इसलिए अगर आप भी धनवान बनना चाहते है तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे जिसे आजमाने के बाद यक़ीनन आपका भाग्य चमक जाएगा. अब इसमें तो कोई दोराय नहीं कि आज केवल वही व्यक्ति खुश और सुखी है, जिसके पास पैसा होता है. बरहलाल आप सब ने रामायण के बारे में तो जरूर सुना होगा. जी हां दरअसल आज हम आपको रामायण की उन चौपाइयों के बारे में बताने जा रहे है, जो आपको धनवान बना सकती है. गौरतलब है कि इन चौपाइयों का जप करने से आप यक़ीनन करोड़पति तो बन ही सकते है. गौरतलब है कि हिन्दू धर्म के अनुसार रामायण व्यक्ति को जीवन जीने की सही दिशा सिखाती है.       जी हां अगर व्यक्ति रामायण की बातों को अपने जीवन में अपना ले तो उसका जीवन वास्तव में सम्पन्न हो जाएगा. गौरतलब है कि रामचरितमानस में एक ऐसी चौपाई है, जिसका जप करने से आपका कल्याण हो सकता है. हालांकि आज के समय में बहुत कम लोग ऐसे है, जो इन सब बातों पर यकीन करते है. मगर वो कहते है न कि धर्म के मार्ग पर चल कर आज तक किसी का नुक्सान नहीं हुआ है. इसलिए अगर आप भी अपना कल्याण करवाना चाहते है तो एक बार इस उपाय को आजमा कर जरूर देखियेगा.  बता दे कि इस चौपाई का जप करने से आपके सभी काम सफल हो जायेंगे. इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि आपको इस चौपाई का जप सोने से पहले करना है. यानि आपको यह चौपाई सोने से पहले ही पढ़नी है. गौरतलब है कि इसे पढ़ने से न केवल आपके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जायेंगे बल्कि आपके जीवन में केवल खुशियां ही खुशियां होंगी. तो चलिए अब आपको बताते है कि वह चौपाई कौन सी है.    जो प्रभु दीनदयाला कहावा. आरति हरन बेद जस गाबा.  जपहिं नामु जन आरत भारी. मिटहिं कुसंकट होहिं सुखारी.  दीनदयाल बिरद संभारी. हरहु नाथ मम संकट भारी.  आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपको सोने से पहले इस चौपाई को पढ़ना है. हालांकि ये चौपाई थोड़ी मुश्किल जरूर है, लेकिन वो कहते है न कि अगर किसी काम को सच्चे मन से किया जाएँ तो कुछ भी मुश्किल नहीं है. बरहलाल हमें यकीन है कि इस चौपाई को पढ़ने से आप पर और आपके परिवार भगवान् श्री राम की असीम कृपा जरूर होगी.इसलिए अगर आप भी धनवान बनना चाहते है तो आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताएंगे जिसे आजमाने के बाद यक़ीनन आपका भाग्य चमक जाएगा. अब इसमें तो कोई दोराय नहीं कि आज केवल वही व्यक्ति खुश और सुखी है, जिसके पास पैसा होता है. बरहलाल आप सब ने रामायण के बारे में तो जरूर सुना होगा. जी हां दरअसल आज हम आपको रामायण की उन चौपाइयों के बारे में बताने जा रहे है, जो आपको धनवान बना सकती है. गौरतलब है कि इन चौपाइयों का जप करने से आप यक़ीनन करोड़पति तो बन ही सकते है. गौरतलब है कि हिन्दू धर्म के अनुसार रामायण व्यक्ति को जीवन जीने की सही दिशा सिखाती है.

जी हां अगर व्यक्ति रामायण की बातों को अपने जीवन में अपना ले तो उसका जीवन वास्तव में सम्पन्न हो जाएगा. गौरतलब है कि रामचरितमानस में एक ऐसी चौपाई है, जिसका जप करने से आपका कल्याण हो सकता है. हालांकि आज के समय में बहुत कम लोग ऐसे है, जो इन सब बातों पर यकीन करते है. मगर वो कहते है न कि धर्म के मार्ग पर चल कर आज तक किसी का नुक्सान नहीं हुआ है. इसलिए अगर आप भी अपना कल्याण करवाना चाहते है तो एक बार इस उपाय को आजमा कर जरूर देखियेगा.

बता दे कि इस चौपाई का जप करने से आपके सभी काम सफल हो जायेंगे. इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि आपको इस चौपाई का जप सोने से पहले करना है. यानि आपको यह चौपाई सोने से पहले ही पढ़नी है. गौरतलब है कि इसे पढ़ने से न केवल आपके जीवन के सभी कष्ट दूर हो जायेंगे बल्कि आपके जीवन में केवल खुशियां ही खुशियां होंगी. तो चलिए अब आपको बताते है कि वह चौपाई कौन सी है.

जो प्रभु दीनदयाला कहावा. आरति हरन बेद जस गाबा.

जपहिं नामु जन आरत भारी. मिटहिं कुसंकट होहिं सुखारी.

दीनदयाल बिरद संभारी. हरहु नाथ मम संकट भारी.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपको सोने से पहले इस चौपाई को पढ़ना है. हालांकि ये चौपाई थोड़ी मुश्किल जरूर है, लेकिन वो कहते है न कि अगर किसी काम को सच्चे मन से किया जाएँ तो कुछ भी मुश्किल नहीं है. बरहलाल हमें यकीन है कि इस चौपाई को पढ़ने से आप पर और आपके परिवार भगवान् श्री राम की असीम कृपा जरूर होगी.