सोशल मीडिया पर वायरल हो गई ट्रांसपेरेंट पीपीई किट में अंडरगारमेंट्स पहन कर इलाज करने वाली नर्स

मास्को : रूस के एक अस्पताल के पुरुष कोरोना वार्ड में पारदर्शी पीपीई किट के नीचे अंडरगारमेंट्स पहने हुए एक महिला नर्स सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही है। इस नर्स को रूस के ‘टू हॉट नर्स’ के रूप में भी जाना जाता है। वहीं अस्पताल ने महिला नर्स को सस्पेंड कर दिया है। गौरतलब है कि महिला नर्स के इस व्यवहार पर रूसी क्षेत्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अनुशासनात्मक कार्रवाई को मंजूरी दे दी थी।

मंत्रालय ने एक बयान में बताया था कि नर्स ने यूनिफार्म के नियमों को तोड़ा है इसलिए उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जिसके बाद रूसी क्षेत्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने अनुशासनात्मक कार्रवाई शुरू कर दी और उक्त नर्स को निलम्बित कर दिया।

हालांकि, अब रूसी नर्स और उनके सहयोगियों ने उन लोगों को उचित जवाब दिया है जिन्होंने इस तरह की तस्वीरें साझा कीं और सोशल मीडिया पर स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का मजाक उड़ाया। वास्तव में, फोटो वायरल होने के बाद, दोनों नर्सों ने कहा कि वे बहुत गर्मी महसूस कर रही थीं, क्योंकि वे लगातार पीपीई सूट पहन कर और बिना ब्रेक लिये काम कर रहीं थी। हालांकि, उनकी प्रतिक्रिया के बावजूद सोशल मीडिया को निशाना बनाया गया था। अब कई राजनेता और व्यापारी इन नर्सों के पक्ष में आ गए हैं। कई रूसी अस्पतालों ने यह कहते हुए संदेश भेजे हैं कि लोगों के कपड़ों पर ऐसी टिप्पणी करना गलत है जो जान बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल रहे हैं।