सड़क हादसों में ग्राम प्रधान समेत 6 की मौत, 36 जख्मी

बदायूं : जिले में अलग-अलग सड़क हादसों में ग्राम प्रधान समेत समेत छह की मौत हो गई. हादसे में तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने बुधवार को बताया कि थाना वजीरगंज क्षेत्र के बदायूं मुरादाबाद मार्ग पर बीती देर रात बाइक एवं अज्ञात वाहन की टक्कर में बाइक सवार ग्राम प्रधान की दर्दनाक मौत हो गई. पुलिस के अनुसार ग्राम ब्योली के प्रधान अभिषेक प्रताप सिंह देर रात बिसौली से वापस अपने गांव लौट रहे थे. इस दौरान रास्ते में अज्ञात वाहन ने उनकी मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी. हादसे में सिंह की मौके पर मौत हो गई. पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है. उन्होंने बताया कि बिसौली कोतवाली क्षेत्र के पिदारा गांव का निवासी प्रीतम (30) अपनी पत्नी कविता (27) और दो साल की बेटी के साथ बाइक से बजीरगंज के गोपालपुर गांव स्थित अपनी ससुराल जा रहा था. सैदपुर डिग्री कॉलेज के पास विपरीत दिशा से आ रही बाइक से उसकी बाइक टकरा गई. हादसे में प्रीतम की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी, बेटी तथा दूसरी बाइक पर सवार बजीरगंज की देवनगर कालोनी निवासी वीरेश (40) घायल हो गया.

उधर, थाना सिविल लाइंस क्षेत्र के मुरादाबाद-फर्रूखाबाद राजमार्ग पर गांव सिलहरी के पास रोडवेज बस ने बाइक को चपेट में ले लिया. बजीरगंज के पुसगवां गांव निवासी हरिओम कश्यप (36) अपनी पत्नी सुषमा (30) को बाइक से लेकर भैयादूज के लिए अपनी ससुराल गुरुपुरी विनायक गांव जा रहा था. उसके तीनों बच्चे अंशु (8), मीनाक्षी (7) व प्रियांशु (5) भी साथ थे. गांव के मोड़ पर ही उसकी बाइक को रोडवेज बस ने टक्कर मार दी. दुर्घटना में पांचों व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे के बाद ड्राइवर बस लेकर फरार हो गया. सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया, यहां डॉक्टर ने हरिओम तथा अंशु को मृत घोषित कर दिया. आक्रोशित परिजनों ने घटना को लेकर हंगामा किया.

एसडीएम (सदर) पारसनाथ मौर्य समेत पुलिस मौके पर पहुंची. परिजनों का पक्ष सुनकर उन्हें लिखित में शिकायत देने को कहा गया, ताकि कार्रवाई की जा सके. इस पर परिजन शांत हुए. एसएचओ सिविल लाइंस ओपी गौतम ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखा जाएगा. पुलिस ने बताया कि उझानी थाना क्षेत्र के बरेली-आगरा राजमार्ग पर बितरोई मोड़ पर एक बाइक को पीछे से कार ने टक्कर मार दी. एक अन्य घटना में सहसवान थाना क्षेत्र के गांव भमोरी निवासी इंद्रपाल (28) अपने पुत्र शिशुपाल, उसकी पत्नी राधा देवी (25) और उनके दोनों बेटे सुमित (6) और रोहित (4) अपनी बाइक से भैया दूज के लिए उझानी के गांव अहिरवारा आ रहे थे. उनकी बाइक गांव छोकरपुर के मोड़ पर विपरीत दिशा से सहसवान के गांव विनोहती निवासी सुरेश कुमार (45) की बाइक से टकरा गई. हादसे में दोनों बाइक सवार सहित पांच व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए.