स्पोर्ट्स

अभी-अभी: आईसीसी वनडे रैकिंग से पता चला भारत तीसरे स्थान पर, तो जानें कौन सी टीम है सबसे ऊपर

नई दिल्ली – वनडे क्रिकेट, इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों का सबसे अच्छा प्रारूप माना जाता है. क्योंकि इसमें इंटरटेनमेंट के साथ-साथ ठहराव भी है. अभी-अभी आईसीसी ने नई वन डे इंटरनेशनल रैंकिंग जारी की है. तो आइए जानते हैं कौन सी टीम सबसे ऊपर है और कौन सी टीम सबसे नीचे है.अभी-अभी: आईसीसी वनडे रैकिंग से पता चला भारत तीसरे स्थान पर, तो जानें कौन सी टीम है सबसे ऊपर 1. दक्षिणी अफ्रीका- दक्षिण अफ्रीका की टीम 119 अंकों के साथ सबसे ऊपर बनी हुई है. यह टीम पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रही है. जिसके बलबूते यह टॉप पर बने हुए हैं.

2. ऑस्ट्रेलियाई – यह टीम दक्षिण अफ्रीका के बाद दूसरे नंबर पर आती है. ऑस्ट्रेलियाई टीम के पास 117 रेटिंग अंक है.

3. भारत- भारतीय टीम तीसरे नंबर पर बनी हुई है. भारतीय टीम के पास 114 रेंटिंग है. आने वाले समय में भारतीय टीम के काफी मुकाबले होने है. इसके चलते हम कह सकते हैं कि शायद भारतीय टीम की रैंकिंग में और सुधार हो.

4. इंग्लैंड -इंग्लैंड 113 अंकों के साथ चौथे स्थान पर मौजूद है. भारतीय टीम को इंग्लैंड से कड़ी टक्कर मिल सकती है.

5. न्यूजीलैंड न्यूजीलैंड 111 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बरकरार है. हाल ही में न्यूजीलैंड भी कई सारी सीरीज खेलने वाली है तो हम कह सकते हैं कि न्यूजीलैंड की शीर्ष 5 टीमों को टक्कर दे सकती है.

6. पाकिस्तान- इसके बाद बारी आती है पाकिस्तान की. पाकिस्तान 95 अंकों के साथ छठे स्थान पर बना हुआ है. यहां पर हम देख सकते हैं कि 5 में और छठे स्थान के बीच में मुकाबला काफी कमजोर है.

7. बांग्लादेश- बांग्लादेश 94 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है. और वह पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दे रहा है. अगर आने वाले समय में बांग्लादेश की टीम थोड़ा सा भी अच्छा प्रदर्शन करती है तो वह पाकिस्तान से ऊपर हो सकती है.

8. श्रीलंका- श्रीलंका की टीम 8 अंकों के साथ आठवें नंबर पर बनी हुई है. यह श्रीलंका का सबसे खराब दौर चल रहा है.

9. वेस्टइंडीज – वेस्टइंडीज 78 अंको के साथ नौवें स्थान पर बना हुआ है , यह टीम टी20 में अच्छा प्रदर्शन वन डे में कायम नही रख पायी है.

10. अफगानिस्तान- इस लिस्ट में आखरी नंबर पर अफगानिस्तान की टीम आती है. अफगानिस्तान के पास 54 रेटिंग अंक है.

 

Related Articles

Back to top button