Lucknow News लखनऊPolitical News - राजनीतिState News- राज्यउत्तर प्रदेशफीचर्ड

स्वतंत्रता दिवस पर मदरसों की होगी वीडियोग्राफी

उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने इस बार मदरसों में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रमों की वीडियोग्राफी कराने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। यह पहला मौका है जब ऐसे निर्देश जारी किए गए हैं। हालांकि यूपी मदरसा बोर्ड की तरफ से जारी इस आदेश का विरोध भी शुरू हो गया है। मदरसा संगठनों ने कहा है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि उन्हें शक की नजरों से देखा जा रहा है।

‘अकाल तख्त एक्सप्रेस’ ट्रेन में मिला विस्फोटक

स्वतंत्रता दिवस पर मदरसों की होगी वीडियोग्राफी दरअसल मदरसा परिषद बोर्ड की ओर से 3 अगस्त को जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को एक पत्र भेजा गया है, इसमें निर्देश दिया गया है कि स्वतंत्रता दिवस पर सुबह आठ बजे झंडारोहण एवं राष्ट्रगान होगा। सुबह आठ बजकर 10 मिनट पर अमर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी।

जानें आज 11 अगस्त, 2017, शुक्रवार को कैसा गुजरेगा आपका दिन

इन सभी कार्यक्रमों की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी कराकर जिले के अल्पसंख्यक अधिकारी को सौंपने का भी निर्देश दिया गया है। मदरसा बोर्ड के रजिस्ट्रार राहुल गुप्ता का कहना है, मदरसों में इस तरह की गाइडलाइन हमेशा जारी होती है। इस बार सिर्फ ये नया है क‌ि वीडियोग्राफी करवाई जाएगी। हालांक‌ि वीड‌ियोग्राफी की मंशा किसी पर नजर रखना नहीं बल्क‌ि आदेश के साथ ये भी बताया गया है क‌ि अच्छे कार्यक्रम करने वाले मदरसों को प्रोत्साहित क‌िया जाएगा।

Related Articles

Back to top button