21 फरवरी से शुरू होगा Women’s T20 World Cup, यहाँ जानिए पूरा शेड्यूल

- in खेल

नई दिल्ली: महिला टीम इंडिया की स्टार ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की कप्तानी में आगामी टी20 विश्व कप में भारतीय महिला टीम एक सप्ताह बाद खिताबी जंग का आगाज करेगी.

टीम अपने अभियान की शुरुआत सिडनी में आगामी शुक्रवार 21 फरवरी से करेगी. हाल ही में टीम ने ऑस्ट्रेलिया में ही मेजबान टीम और इंग्लैंड के खिलाफ एक त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल मे जगह बनाई थी और फाइनल में भी उसने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को कड़ी टक्कर दी थी. इस सीरीज का अनुभव हरमप्रीत की टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

टीम का पहला मुकाबला मेजबान ऑस्ट्रेलिया के साथ होगा. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ है ग्रुप ए में है. वहीं दूसरे ग्रुप में इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, थाईलैंड और वेस्टइंडीज की टीमें ग्रुप बी में हैं.

ऑस्ट्रेलिया के बाद वुमन टीम इंडिया का दूसरा मैच सोमवार 24 फरवरी को बांग्लादेश के साथ होगा. इसके बाद न्यूजीलैंड से उसका मुकाबला गुरुवार 27 फरवरी को होगा. इसके बाद 29 फरवरी को श्रीलंका की टीम भारतीय टीम से मुकाबला करेगी.

पांच मार्च को सिडनी में सेमीफाइनल मुकाबले होंगे तो वहीं टुर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रविवार 8 मार्च को विश्व महिला दिवस पर होगा.