अजय कुमार लल्लू फिर लिये गए हिरासत में

लखनऊ (एजेंसी): निषेधाज्ञा के उल्लघंन के मामले में उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को पुलिस ने एक बार फिर हिरासत में ले लिया है।

पार्टी सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के चेयरमैन शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे श्री लल्लू को पुलिस अधिकारियों ने प्रदर्शन नहीं करने की चेतावनी दी और नहीं मानने पर उन्हे और अन्य कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार हमारी आवाज को अलोकतांत्रिक तरीके से दबाना चाहती है। जबकि कांग्रेस गरीब, किसान और मजदूरों के हक की लड़ाई लड़ रही है जो सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को रास नहीं आ रहा है। लल्लू ने यह भी कहा कि चेयरमैन शाहनवाज आलम की गिरफ्तारी अवैध है जो सरकार के अलोकतांत्रिक रवैये का परिचायक है। सरकार को समझ लेना चाहिये कि कांग्रेसी लाठी से नहीं डरते। सरकार चाहे उन्हे जितनी बार गिरफ्तार करा ले लेकिन उनकी पार्टी दमनात्मक नीतियों के खिलाफ लड़ाई जारी रखेगी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को यह पहले से ही जानकारी है कि इस समय उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू है फिर भी कांग्रेस ने आज दोबारा प्रदर्शन करने की ही राह को पकड़ा जिसके चलते उनकी गिरफ्तारी की गई है।