बिहार के गवर्नर राम नाथ कोविंद होंगे NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवार

- in राजनीति

नई दिल्ली : राष्ट्रपति चुनाव को लेकर NDA ने अपने उम्मीदवार का नाम घोषित कर दिया है. आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर घोषणा की है कि बिहार के गवर्नर रामनाथ कोविंग NDA की ओर से अगले राष्ट्रपति के उम्मीदवार होंगे. गौरतलब है कि आज बीजेपी की संसदीय बोर्ड की बैठक हुई. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी प्रमुख अमित शाह के अलावा सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू, अनंत सिंह और थावर चंद गहलोत जैसे वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए.

ये भी पढ़ें: हाईकोर्ट ने दिया निर्देश, गायत्री प्रजापति का अवैध निर्माण 4 दिन में गिराया जाये

बिहार के गवर्नर राम नाथ कोविंद होंगे NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवारइस बैठक में राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर रामनाथ कोविंग के नाम पर सहमति बनी. बैठक के बाद अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर रामनाथ कोविंग के नाम का एलान किया. गौरतलब है कि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार को लेकर बीजेपी ने तीन सदस्यीय समिति बनाई थी. यह समिति सभी विपक्षी दलों के साथ मुलाकात कर चुकी है.

ये भी पढ़ें: आडवाणी- जोशी राष्ट्रपति पद की दौड़ से हुए बाहर

पिछले दिनों समिति के सदस्य वेंकैया नायडू और राजनाथ सिंह ने कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से मुलाक़ात की थी. यह मुलाकात सोनिया के आवास पर हुई थी. वहीं कल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. दोनों के बीच ‘मातोश्री’ में बैठक हुई.

loading...