बड़ी खबर: सीएम योगी ने क्यों पीएम मोदी का जताया आभार…?

फाइल

लखनऊ, 30 जून दस्तक (ब्यूरो):  कोरोना काल में छठी बार पीएम मोदी ने मंगलवार को शाम 4 बजे एक बार फिर देश को सम्बोधित किया। देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने गरीबों और जरूरतमंदों के लिए बड़ा ऐलान किया। उन्होंने घोषणा की है कि मुफ्त अनाज देने की योजना अब अगले पांच महीनों तक जारी रहेगी। पीएम मोदी के इस ऐलान का सभी ने स्वागत किया।

मैं आभारी हूं आदरणीय प्रधानमंत्री जी का…

फाइल

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों की तरफ से पीएम मोदी को आभार व्यक्त किया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘मैं आभारी हूं आदरणीय प्रधानमंत्री जी का कि उन्होंने मुफ्त राशन को आगामी 5 महीनों तक बढ़ाया है। उन्होंने पर्वों और त्योहारों को ध्यान में रखते हुए ये निर्णय लिया है। मैं उनके इस मार्गदर्शन के लिए सभी प्रदेश वासियों की तरफ से आभार व्यक्त करता हूं।’

80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त अनाज

पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में कहा कि त्योहारों का मौसम आ रहा है, जरूरतें और खर्चें बढ़ेंगे, ऐसे में सरकार ने फैसला किया है कि 80 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त अनाज देने वाली योजना जुलाई, अगस्त, सितंबर, अक्टूबर, नवंबर में भी लागू रहेगी। सरकार द्वारा इन पांच महीनों के लिए 80 करोड़ से ज्यादा भाइयों-बहनों को 5 किलो गेहूं या 5 किलो चावल मुफ्त दिया जाएगा। साथ ही प्रत्येक परिवार को एक किलो चना भी मुफ्त दिया जाएगा।