बड़ा खुलासा: पीएम केयर्स फंड में चीनी कंपनियों की फंडिंग, कांग्रेस ने वीडियो जारी कर बोला हमला…देंखे वीडियो

सांकेतिक

दिल्ली, 28 जून, दस्तक (ब्यूरो):  पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर मोदी सरकार को घेरा है। कांग्रेस का कहना है कि पिछले दिनों में सरकार की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप आए हैं, लेकिन तथ्यों के आधार पर कोई जवाब नहीं आया है।

हिंसक झड़प का क्या कारण था?कांग्रेस

पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी, लेकिन असल में इस हिंसक झड़प का क्या कारण था? आखिर ऐसा क्या हुआ था जिससे 20 भारतीय जवान शहीद हो गए? इन सवालों का जवाब ना तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पास है और ना ही बीजेपी के नुमाइंदों ने इसपर कुछ कहा है। बस ये कहकर बात टाल दी गई है कि अब LAC पर स्थिति सामान्य है। लेकिन विपक्ष भी लगातार इसका जवाब सरकार से मांगने में लगा हुआ है।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंधवी (फाइल)

मोदी सरकार के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा महत्वपूर्ण नहीं

कांग्रेस के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने रविवार को एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार से इन्हीं सवालों का जवाब मांगते हुए निशाना साधा है। अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि मोदी सरकार के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा महत्वपूर्ण नहीं है। इसके लिए वही महत्वपूर्ण है- जो ये बोल दे। उस एक व्यक्ति के बारे में हम सब जानते हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा के इतने बड़े मुद्दे के बीच इस सरकार का ध्यान RGF पर है। पिछले दिनों में सरकार की तरफ से आरोप-प्रत्यारोप आए हैं, लेकिन तथ्यों के आधार पर कोई जवाब नहीं आया है। अतीत की बातें हुई है, मगर राष्ट्रीय सुरक्षा पर कोई ठोस जवाब नहीं आया।