यूपी में टूटा रिकॉर्ड, कोरोना संक्रमण के सर्वाधिक 1155 नए केस मिले

फाइल फोटो

लखनऊ, 5 जुलाई, दस्तक (ब्यूरो): उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान 1155 कोरोना वायरस के नए मामले मिले हैं। यह संख्या अब तक मिले कोरोना संक्रमितों में सर्वाधिक है। रविवार को राज्य में कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 28,077 पहुंच गया है। इसके साथ ही 12 और लोगों की जान भी गई है, जबकि अब तक राज्य में कुल मरने वालों की संख्या 785 हो गई है। राज्य में कोरोना मरीजों के स्वस्ठ होने वालों का रफ्तार अन्य राज्यों से बेहतर है। अब तक 18,761 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं। फिलहाल राज्य में 8,161 एक्टिव केस हैं।

मुरादाबाद में संक्रमण से तीन लोगों की मौत

फाइल फोटो

कोरोना संक्रमण से मुरादाबाद जिले में तीन लोगों की मौत हो गई। इनमें 53 वर्षीय किसरौल नागफनी, 60 वर्षीय सम्भली गेट, 75 वर्षीय लाजपतनगर कटघर निवासी शामिल हैं। तीनों गंभीर हालत में थे। सीएमओ डॉ. एमसी गर्ग ने बताया रविवार को कोरोना संक्रमण से तीन लोगों की मौत हुई है। अब मुरादाबाद में मरने वालों का आंकड़ा 27 हो गया है। इसके साथ ही रविवार को लखनऊ से मिली रिपोर्ट में 33 कोरोना संक्रमित लोगों की पुष्टि हुई है। सीएमओ डॉ एमसी गर्ग ने बताया कि रविवार को मिली रिपोर्ट में 33 लोग पॉजिटिव मिले हैं।

फाइल फोटो

प्रयागराज में कोरोना की जंग हार गए दो और मरीज

प्रयागराज में कोरोना की बीमारी से जंग लड़ते-लड़ते दो और मरीज दुनिया से अलविदा हो चले। स्वरूपरानी नेहरू कोविड अस्पताल में दोनों मरीजों का इलाज चल रहा था। इसमें एक 70 वर्षीया वृद्धा थीं जो कैंट एरिया की रहने वाली थीं जबकि दूसरे शख्स की उम्र 46 साल थी जो तीन दिन पहले दिल्ली से लौटकर प्रयागराज आए थे और कैंसर की बीमारी से जूझ रहे थे। दोनों का अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकाल के तहत फाफामऊ गंगा तट पर कराया गया। जनपद में अब तक 13 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है।

उन्नाव में एसओ गंगाघाट समेत आठ और कोरोना पॉजिटिव मिले

उन्नाव जिले में रविवार को आई जांच रिपोर्ट में एसओ गंगाघाट समेत आठ लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जो कोरोना पॉजिटिव मिले हैं उनमें शुक्लागंज प्रेमनगर का रहने वाला एक युवक भी शामिल है। दो जुलाई को पूल टेस्टिंग में युवक और कोतवाल का सैंपल लिया गया था। इसके अलावा सिकंदरपुर कर्ण ब्लाक क्षेत्र के दो और चार सरस्वती मेडिकल कॉलेज में आइसोलट कोरोना पॉजिटिव के क्लोज कांटेक्ट में आने वाले शामिल हैं।