सेंट्रल सेक्रेटिएट ने स्पोर्ट्स हास्टल इलेवन को एकतरफा 3-0 से दी मात

- in खेल, लखनऊ

लखनऊ। फारवर्डो के आक्रामक अंदाज व सधे खेल की सहायता से सेंट्रल सेक्रेटिएट ने 39वीं अखिल भारतीय केडी सिंह बाबू पुरूष आमंत्रण प्राइजमनी हाकी प्रतियोगिता के पहले मैच में स्पोर्ट्स हास्टल इलेवन को 3-0 से हराया। यूपी खेल विभाग के तत्वाधान में क्षेत्रीय खेल कार्यालय, लखनऊ द्वारा विजयंतखण्ड, गोमतीनगर स्थित पद्मश्री मो.शाहिद सिंथेटिक हाकी स्टेडियम में खेली जा रही प्रतियोगिता में दिन का दूसरा मैच भी एकतरफा रहा जिसमें साई भोपाल  ने एनसीआर इलाहाबाद को 1-0 से हराया।

  39वीं अखिल भारतीय केडी सिंह बाबू पुरूष आमंत्रण प्राइजमनी हाकी प्रतियोगिता

प्रतियोगिता का उद्घाटन आज डा.आरपी सिंह ( खेल निदेशक, यूपी) ने किया। इस अवसर पर विजय सिंह चैहान (अर्जुन अवार्डी), सैयद अली (हाॅकी ओलंपियन), रजनीश मिश्रा, इमरानुल हक, एसएस मिश्रा (खेल उपनिदेशक), राशिद, खुर्शीद अहमद, नवीन, बीके बाजपेयी, श्रीमती नीलम सिद्दीकी, श्रीमती साधना सिंह, बृजेश सोनी, दिलीप कुमार व अन्य मौजूद थे। इस प्रतियोगिता में आइकोनिक ओलम्पिक गेम्स अकादमी द्वारा प्रत्येक मैच में बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार दिया जा रहा है।
दिन के पहले मैच में सेंट्रल सेक्रेटिएट की जीत में पेनाल्टी कार्नर स्पेशलिस्टों का दबदबा रहा। हालांकि स्पोर्ट्स हास्टल इलेवन ने भी कड़ी टक्कर दी लेकिन अनुभव की कमी उन पर भारी पड़ी। सेंट्रल सेक्रेटिएट से गुनाशेखर एम ने पांचवें मिनट में और इक्तिदार इशरत ने सातवें मिनट में मिले पेनाल्टी कार्नर को गोल में तब्दील करते हुए टीम को 2-0 से ब़ढ़त दिलाई। मध्यांतर में  सेंट्रल सेक्रेटिएट 2-0 से आगे रही। वहीं मो.उमर ने 39वंें मिनट में प्रतिद्वंद्वी डिफेंस को भेदते हुए मैदानी गोल दागा। इसके चलते सेंट्रल सेक्रेटिएट ने 3-0 से बढ़त बना ली और इसी स्कोर से मैच जीत लिया।

साई भोपाल  ने एनसीआर इलाहाबाद को 1-0 से हराया
दूसरे रोमांचक मैच में साई भोपाल ने 52वें मिनट में रिमांशु के एकमात्र गोल से एनसीआर इलाहाबाद को 1-0 से हराया। इस मैच में दोनों ही टीमोें ने गोल करने के कई प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिली। खेल के 52वें मिनट में रिमांशु ने प्रतिद्वंद्वी गोलकीपर को चैंकाते हुए गोल दागकर टीम की झोली में जीत डाल दी।

सीएजी दिल्ली व एचएफबी एनसीआर सोनीपत का मैच 2-2 से ड्रा
दिन का तीसरा मैच सीएजी दिल्ली व एचएफबी एनसीआर सोनीपत के मध्य मैच 2-2 से ड्रा रहा। एचएफबी एनसीआर हरियाणा से अंकुश ने 19वंे मिनट में फील्डगोल किया। वहीं 28वें मिनट में पंकज के फील्डगोल से हरियाणा ने 2-0 की बढ़त बना ली।  मध्यांतर के बाद सीएजी दिल्ली ने तेजी दिखाई। सीएजी से चंदन सिंह ने 48वें मिनट में पेनाल्टी कार्नर से गोल किया। वहीं 52वें मिनट में दीपांशु भार्गव के फील्डगोल से सीएजी ने मैच में 2-2 की बराबरी बना ली। इसके बाद दोनों ही टीमें गोल नहीं  कर सकी।
कल (21 अक्टूबर) के मैचः-
पीएनबी दिल्ली बनाम साई भुवनेश्वर (सुबह 11ः30) बजे
आर्मी एकादश बनाम सेंट्रल सेक्रेटिएट दिल्ली (दोपहर 2 बजे)
सीएजी दिल्ली बनाम एयर इंडिया (शाम 3ः30 बजे)