मिशन प्रेरणा के माध्यम से बच्चों को बेहतर शिक्षा मिलेगी: उदय मणि

- in उत्तर प्रदेश
  • परिषदीय शिक्षकों का ऑनलाइन प्रशिक्षण हुआ सम्पन्न

मसौली, बाराबंकी (राम सरन मौर्या): जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान गनेशपुर व जिला समन्वयक प्रशिक्षण (एसआरजी )की देखरेख में ब्लॉक संसाधन केन्द्र बड़ागाँव (मसौली ) में परिषदीय विद्यालयों के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं के चल रहे मिशन प्रेरणा ध्यानाकर्षण, शिक्षण संग्रह, आधारशिला के ऑनलाइन प्रशिक्षण शिविर का समापन गुरुवार को डायट प्रवक्ता व ब्लाक मेंटर अभिसारिका वर्मा द्वारा किया गया।

समापन अवसर पर वेविनार के जरिये शिक्षक एवं शिक्षिकाओं से रूबरू होते हुए खण्ड़ शिक्षा अधिकारी उदयमणि पटेल ने कहा कि यह एक सराहनीय पहल है कि हमारे शिक्षक लॉकडाउन के समय भी अपने शिक्षण संवर्धन के लिए प्रयत्नशील हैं और वह लॉकडाउन की वजह से शिक्षा के क्षेत्र में आए इस संकट की घड़ी में भी अपने को अपडेट कर रहे हैं । उन्होंने कहा कि मिशन प्रेरणा बेहतर प्रयास है जिससे बच्चों को उत्तम शिक्षा मिल सकेगी। बीईओ ने नामांकन प्रक्रिया पर जोर देते हुए कहा कि कोविड 19 के तहत 76 दिवस की कन्वर्जन कास्ट बच्चों के खातों में प्रेषित करने के भी निर्देश दिये।

एक पखवाड़े तक चले प्रशिक्षण कार्यक्रम में ब्लॉक के 563 शिक्षकों, अनुदेशकों एवं शिक्षामित्रों को प्रिशिक्षित किया गया। इस मौके पर राज्य सन्दर्भ समूह सदस्य अवधेश कुमार पाण्डेय ने प्रेरणा सूची, प्रेरणा तालिका के सम्बन्ध में जानकारी दी ।एआरपी सचिन वर्मा, एकता मिश्रा, विवेक कुमार गुप्ता, धीरेन्द्र कुमार ने ध्यानाकर्षण शिक्षण संग्रह पर परिचर्चा करते हुए मिशन प्रेरणा के लक्ष्यों को प्राप्त करने के उद्देश्य से पूर्ण मनोयोग से ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया गया।