IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रन से हराया

IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 44 रन से हराया

नई दिल्ली: आईपीएल के 13वें सीजन में दिल्ली की टीम अपनी जीत की लय को बरकरार रखी है। शुक्रवार को दुबई में खेले गए आईपीएल के सातवें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ (64) की शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स को 44 रनों से हरा दिया है। इस सीजन में दिल्ली की यह लगातार दूसरी जीत है। 

आपको बता दें कि चेन्नई ने टॉस जीतकर दिल्ली को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। उसके गेंदबाजों ने शुरू में बल्लेबाजों को बांधे रखा लेकिन आखिरी में रन गंवाए, जिसके कारण दिल्ली 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 175 रन बनाने में सफल रही।

दिल्ली की सलामी जोड़ी शिखर धवन और पृथ्वी शॉ दोनों ने विकेट पर जमने के लिए समय लिया और फिर अपने शॉट खेले। शुरूआत में इन ने दोनों कम रनगति से रन बनाए और फिर बाद में तेजी दिखाई।

बीसीसीआई ने की ग्यारह कोच की छटनी, जानें क्या है वजह

दोनों ने मिलकर 94 रन जोड़े। यहां तक पृथ्वी अपना अर्धशतक पूरा कर चुके थे और धवन अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे। पीयूष चावला पर रिवर्स स्वीप खेलने के प्रयास में धवन पगबाधा आउट करार दे दिए गए। धवन ने 27 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए।

पृथ्वी शॉ भी चावला के शिकार बने। शॉ को धोनी ने स्टम्प किया। शॉ ने 43 गेंदों पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से 64 रन बनाए। इसके बाद ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयस अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े और यह सुनिश्चित किया कि टीम मजबूत स्कोर क पहुंच सके।

अय्यर 22 गेंदों पर 26 रन बनाकर सैम कुरैन का शिकार बने। पंत 27 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 37 रन बनाने में सफल रहे। उनके साथ मार्कस स्टोइनिस पांच रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई के लिए चावला ने दो और कुरैन ने एक विकेट लिया। यह इस सीजन का सातवां मैच है।

चेन्नई का टूर्नामेंट में यह तीसरा मुकाबला था जबकि दिल्ली कैपिटल्स का यह दूसरा मैच था। चेन्नई सुपर किंग्स की यह लगातार दूसरी हार है। चेन्नई ने ओपनिंग मैच में मुंबई को मात दी थी। इसके बाद वह राजस्थान और दिल्ली दोनों से हार गई है।

दोस्तों देश दुनिया की ताजातरीन सच्ची और अच्छी खबरों को जानने के लिए बनें रहें www.dastaktimes.org के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए https://www.facebook.com/dastak.times.9 और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @TimesDastak पर क्लिक करें।
साथ ही देश और प्रदेश की बड़ी और चुनिंदा खबरों के ‘न्यूज़-वीडियो’ आप देख सकते हैं हमारे youtube चैनल https://www.youtube.com/c/DastakTimes/videos पर। तो फिर बने रहिये www.dastaktimes.org के साथ और खुद को रखिये लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड।