क्रिकेटर विराट कोहली व अभिनेत्री तमन्ना भाटिया को गिरफ्तार करने की मांग

मुम्बई : मद्रास हाई कोर्ट में भारतीय कप्तान को गिरफ्तार करने के लिए याचिका डाली गई है। उन पर आरोप लगाया गया है कि वह ऑनलाइन गैंबलिंग को प्रमोट कर रहे हैं। इस याचिका में कोर्ट से उन ऐप्स को बैन करने की मांग की गई है, जहां ऑनलाइन गैंबलिंग की जाती है।

याचिका में तर्क दिया गया है कि इसका युवाओं पर गलत असर हो रहा है। इसमें आगे कहा गया है कि ऑलनाइन गैंबलिंग की यह ऐप प्रमोशन के लिए क्रिकेटर विराट कोहली और एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया का इस्तेमाल करती हैं। दोनों की गिरफ्तारी की मांग भी तेज हो गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक यह याचिका चेन्नई के एक वकील ने दायर की है। इसमें वकील ने दोनों पर आरोप लगाया है, ‘युवा ऑनलाइन जुए के आदी हो रहे हैं।’ उन्होंने मद्रास उच्च न्यायालय से तत्काल प्रभाव से खेल पर प्रतिबंध लगाने का आदेश जारी करने की अपील की है। हाल ही में वकील ने अदालत में दायर अपनी याचिका में कहा है, ”युवाओं को इसकी आदत हो रही है और ऑनलाइन जुआ कंपनियां विराट और तमन्ना जैसे सितारों का इस्तेमाल युवाओं का ब्रेनवॉश करने के लिए कर रही हैं।”

ऐसे कई सितारे हैं जो ऑनलाइन गेम को प्रमोट करने वाले विज्ञापन में दिखाई देते हैं। विराट और तमन्ना के नाम भी इनमें शामिल हैं। फिलहाल दी गई याचिका में, तमिलनाडु में हाल ही में एक आत्महत्या का मामले के बारे में भी लिखा गया है। मामले में सुनवाई जल्द हो सकती है।