फाफ डुप्लेसिस ने कहा- इस तरह हो सकता है T20 वर्ल्ड कप

- in खेल

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीकाई टीम के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी को एक टी20 वर्ल्ड कप आयोजित कराने के लिए एक बड़ा सुझाव दिया है। फाफ डुप्लेसिस ने कहा है कि आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले दो सप्ताह के लिए खिलाड़ियों को आइसोलेशन में रखे। डुप्लेसिस ने कहा है कि कोरोना वायरस महामारी के समय इस टूर्नामेंट को आयोजित कराने के लिए यही एकमात्र उपाय है।

दाएं हाथ के साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस ने बांग्लादेश के बल्लेबाज तमीम इकबाल से फेसबुक लाइव में बात करते हुए कहा है कि आइसीसी को ऐसा करना चाहिए। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप इसी साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर से नवंबर के बीच खेला जाना है, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से ऐसा लग रहा है कि आइसीसी इस टूर्नामेंट को स्थगित कर सकती है, लेकिन अभी इस पर आखिरी फैसला अगस्त तक लिया जाएगा।

फाफ डुप्लेसिस ने कहा है, “मुझे यकीन नहीं है … यह पढ़ना कि यात्रा बहुत सारे देशों के लिए एक मुद्दा बनने जा रही है और वे दिसंबर या जनवरी के बारे में बात कर रहे हैं, लेकिन भले ही ऑस्ट्रेलिया अन्य देशों की तरह कोरोना वायरस से ज्यादा प्रभावित न हो, लेकिन बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका या भारत के लोग जहां ज्यादा खतरा है, जाहिर है कि यह उनके लिए स्वास्थ्य जोखिम की तरह है।”

उन्होंने आगे कहा है, “अगर आपको टूर्नामेंट खेलना है तो आप टूर्नामेंट से पहले (दो सप्ताह) आइसोलेशन में जा सकते हैं और फिर टूर्नामेंट खेल सकते हैं और फिर टूर्नामेंट बाद में दो सप्ताह के लिए आइसोलेशन में रह सकते हैं, लेकिन मुझे नहीं पता कि दक्षिण अफ्रीका कब अपनी यात्रा से प्रतिबंध हटाएगा, क्योंकि हम पुराने दिनों की तरह नावों पर नहीं जा सकते।” डुप्लेसिस ने साल 2015 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल को याद करते हुए कहा है कि वे पल हमारे लिए काफी दुखदायी थे।