साइना पर भारतीय उम्मीदों का दारोमदार, पति कश्यप के साथ पहली बार लखनऊ में दिखेंगी कोर्ट पर

- in TOP NEWS, खेल

लखनऊ। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल (पिछले संस्करण की उपविजेता) व पिछले बार के पुरूष सिंगल्स चैंपियन समीर वर्मा सहित दुनिया के कई स्टार शटलर इस बार सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वल्र्ड टुअर सुपर 300-2019 में अपना जलवा दिखाते नजर आएंगे। नवाबों के शहर में गोमतीनगर स्थित यूपी बैडमिंटन अकादमी में आगामी 26 नवम्बर से एक दिसम्बर तक होने वाले इस टूर्नामेंट में सर्दी के बीच झन्नाटेदार स्मैश की गूंज होती दिखेगी। इस प्रतियोगिता में कुछ उभरते हुए भारतीय खिलाड़ी भी अपना दम-खम दिखाने उतरेंगे।

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप 26 नवम्बर से एक दिसम्बर तक, इस बार भी नहीं खेलेंगी सिंधु 

हालांकि ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु इस बार भी टूर्नामेंट में नहीं खेलती दिखेंगी। दूसरी और विश्व व ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारीन भी चोटिल होने के चलते टूर्नामेंट से दूर रहेंगी। हालांकि इसके बावजूद चीनी खिलाड़ियों की अच्छी खासी संख्या भी इस बार टूर्नामेंट में खेलती दिखेंगी। टूर्नामेंट की आयोजन समिति द्वारा आज जारी खिलाड़ियों की सूची में पुरूष सिंगल्स में 139, महिला सिंगल्स में 86, पुरूष डबल्स में 61, महिला डबल्स में 46 और मिक्स डबल्स में 67 खिलाड़ियों को इंट्री दी गई है। इस बार टूर्नामेंट में पुरूष व महिला सिंगल्स में 5-5 खिलाड़ी शामिल होंगे जबकि महिला डबल्स में चार चीनी जोड़ियां और मिक्स डबल्स में तीन चीनी जोड़ियां खेलती दिखेंगी। इस टूर्नामेंट में 1,50,000 डॉलर की इनामी राशि दांव पर होगी।

विश्व व ओलंपिक चैंपियन कैरोलिना मारीन चोटिल, टूर्नामेंट से रहेंगी दूर 

यह पहला मौका होगा जब शादी के बाद साइना नेहवाल भी चैंपियनशिप में दावेदारी पेश करती नजर आयेगी। राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण और एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने वाली साइना नेहवाल पर एक बार फिर सबकी नजर होगी। सबसे रोचक बात यह है कि पिछले साल यहां उपविजेता रही साइना नेहवाल जब खेलने आयी थी तब उनकी शादी पी कश्यप से तय हुई थी। मैच के दौरान कई बार-बार पी कश्यप ने कोर्ट पहुंचकर उनका ऐसा हौंसला बढ़ाया था। अपने होने वाले पति की मौजूदगी से साइना ने पूरी बाजी ही पलट दी थी। अब दोनों की शादी हो चुकी है। ऐसे में कोर्ट पर साइना को अपने पति का खास सपोर्ट मिलेगा।