INDvsWI: दूसरे टी-20 में वेस्टइंडीज आठ विकेट से जीता, भारत को हराया

- in खेल

भारत-विंडीज के बीच तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में सीरीज का दूसरा टी-20 मुकाबला खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने एकतरफा मुकाबले में भारत को आठ विकेट से हरा दिया है और सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। इससे पहले मैच में टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शिवम दुबे के 54 रन और ऋषभ पंत के नाबाद 33 रनों की मदद से 20 ओवर में 170 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज ने फिर से मजबूत शुरुआत की और पहले विकेट के लिए दस ओवरों में 73 रन जोड़े। वेस्टइंडीज ने सिमंस के नाबाद 67 रन और लुईस-हेटमायर-पूरन की तूफानी बल्लेबाजी के बदौलत नौ गेंद शेष रहते ही आठ विकेट से मैच अपने नाम कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 170 रन बनाए। शिवम दुबे ने भारत की ओर से शानदार बल्लेबाजी की और अपने करियर का अर्धशतक जड़ा। वहीं, रिषभ पंत 33 रन बनाकर नाबाद लौटे।

विंडीज की ओर से लेंडल सिमंस ने 67 रन, एविन लुइस ने 40 रन, निकोलस पूरन ने 38 रन और शिमरन हेटमायर ने 23 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचया। वेस्टइंडीज ने ये लक्ष्य 18.3 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

भारत की तरफ से वाशिंगटन सुंदर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक विकेट लिया। भारत की ओर से कुछ खराब फील्डिंग भी देखने को मिली, जब टीम ने कई महत्वपूर्ण कैच छोड़े। इसी का नतीजा रहा कि मेजबान टीम को हार का सामना करना पड़ा।

दोनों टीम

टीम इंडिया ने पिछले माह बांग्लादेश को 2-1 से हराकर सीजन की पहली टी-20 सीरीज जीती थी। अब इस सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला बुधवार 11 दिसंबर को मुंबई में होगा।