IPL: मोईन अली की धुनाई से कुलदीप यादव मैदान पर ही निकल आए आंसू

- in खेल

कप्तान विराट कोहली के टी-20 में पांचवें शतक और मोईन अली की धमाकेदार पारी की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने बड़े स्कोर वाले मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) पर दस रनों से जीत दर्ज कर आईपीएल में अपनी उम्मीदें बरकरार रखीं.

शुक्रवार को ईडन गार्डन्स पर कोहली ने 58 गेंदों पर 100 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और चार छक्के शामिल हैं. मोईन अली ने केवल 28 गेंदों पर पांच चौकों और छह छक्कों की मदद से 66 रन बनाए. इन दोनों की बदौलत आरसीबी ने आखिरी दस ओवरों में 143 रन जुटाए. इनमें से 91 रन अंतिम पांच ओवरों में बने और स्कोर चार विकेट पर 213 रन पर पहुंच गया.

इस दौरान मोईन खान ने कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव की जमकर धुलाई की. हद तो तब हो गई, जब मोईन ने कुलदीप के एक ओवर में 27 रन बटोरे, जिसमें तीन छक्के और दो चौके शामिल रहे.

दरअसल, आरसीबी की पारी के 16वें ओवर में मोईन अली ने कुलदीप की खूब खबर ली. इस इंग्लिश ऑलराउंडर ने उस ओवर में (4, 6, 4, 6, 1w, 6) में रनों की बरसात कर दी. मजे की बात है कि कुलदीप ने इसी ओवर में ‘धुनाई’ का बदला भी ले लिया. ओवर की आखिरी गेंद पर एक बार फिर छक्के के लिए निकले मोईन अली को प्रसिद्ध कृष्ण के हाथों कैच करा दिया.

मोईन का विकेट गिरने के बाद ‘टाइम आउट’ लिया गया. कुलदीप को विकेट तो मिल गया, लेकिन वह काफी निराश दिखे. उन्होंने ओवर खत्म होने के बाद अंपायर से अपनी कैप वापस ली. इसके बाद कैप को मैदान पर फेंक दिया और मिड विकेट की ओर बढ़ने से पहले फिर कैप उठा ली.

इस बीच क्रिस लिन कुलदीप को सांत्वना देने के लिए आगे बढ़े. प्रसिद्ध कृष्ण ने भी कुलदीप को शाबाशी दी. आंद्रे रसेल ने भी कुलदीप को ‘हडल’ में शामिल करने की कोशिश की, लेकिन वह टीम हडल से दूर रहे.

कुलदीप अपने घुटनों पर बैठ गए. आखिरकार उनके करीब पहुंचे दो खिलाड़ियों ने उन्हें मनाने की कोशिश की. इस दौरान पानी पीते हुए कुलदीप काफी परेशान दिखे. दरअसल, मोईन अली की तूफानी बल्लेबाजी ने उनके आत्मविश्वास को हिला दिया था. उनकी आंखों से आंसू भी निकल आए.

कुलदीप यादव के लिए यह सीजन अब तक अच्छा नहीं रहा है. उन्होंने 9 मैचों में सिर्फ 4 विकेट ही निकाले हैं. फिलहाल उनका इकोनॉमी रेट 8.66 का है. हालांकि उनका चयन वर्ल्ड कप के लिए हो चुका है .