IPL 2020: R Ashwin ने छोड़ा किंग्स इलेवन पंजाब का साथ, खुद BCCI ने की इस बात की पुष्टि

- in खेल

R Ashwin IPL 2020: दमदार स्पिन गेंदबाज आर अश्विन अगले आइपीएल सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते नज़र नहीं आएंगे। आर अश्विन ने पंजाब की टीम का साथ छोड़ दिया है। इस बात की पुष्टि खुद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने की है। ऐसे में साफ है कि आर अश्विन आइपीएल 2020 में नई टीम के लिए पसीना बहाते नजर आएंगे।

बीसीसीआइ के सचिव जय शाह की ओर से एक मेल मीडिया को जारी किया गया है, जिसमें कहा गया है कि आर अश्विन ट्रेड के तहत किंग्स इलेवन पंजाब से दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ जुड़ गए हैं। किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच रविचंद्रन अश्विन को लेकर ट्रेड सफल हो गई है। खबर थी कि अश्विन के बदले में दिल्ली की टीम ट्रेंट बोल्ट और जगदीश सुचित को पंजाब की टीम को दे सकती है, लेकिन इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

ऐसा रहा है अश्विन का आइपीएल में प्रदर्शन

आपको बता दें, ऑफ ब्रेक गेंदबाज आर अश्विन आइपीएल फ्रेंचाइजी किंग्स इलेवन पंजाब को 28 मैचों में लीड किया था। इन 28 मैचों में से टीम को सिर्फ 12 मैचों में जीत मिली, जबकि टीम ने उनकी कप्तानी में 16 मुकाबले गंवाए। इतना ही नहीं, अश्विन की कप्तानी में टीम दो आइपीएल सीजनों में क्वालीफायर राउंड में भी नहीं पहुंच पाई थी। अश्विन इस समय भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं।

अश्विन साल 2009 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आइपीएल डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक 139 आइपीएल मैचों में कुल 125 विकेट हासिल किए हैं। अश्विन ने इंडियन प्रीमियर लीग में 6.79 की इकोनमी से रन दिए हैं। अश्विन एक भी बार आइपीएल की एक पारी में पांच विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए हैं। अश्विन का बेस्ट बोलिंग परफॉर्मेंस 34 रन देकर 4 विकेट है। अश्विन थोड़ी बहुत बल्लेबाजी भी करते हैं। हालांकि, उन्हें बतौर बल्लेबाज कम ही सफलता मिली है।