दो को होगी इंडियन प्रीमियर लीग गवर्निंग काउंसिल की बैठक

नई दिल्ली (एजेंसी): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) गवर्निंग काउंसिल टूर्नामेंट के लिए शेड्यूल और अन्य प्रमुख व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने के लिए 2 अगस्त को बैठक करेगी। आईपीएल का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में होना है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया,”हम 2 अगस्त को गवर्निंग काउंसिल की बैठक कर रहे हैं और लीग से जुड़े प्रमुख मुद्दों पर इस बैठक में चर्चा की जाएगी।”

इस साल के आईपीएल को 29 मार्च से शुरू किया जाना था, लेकिन टूर्नामेंट को कोरोनावायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। हाल ही में आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के अध्यक्ष बृजेश पटेल ने पुष्टि की कि लीग का 13वां संस्करण 19 सितंबर को यूएई में शुरू होगा। सोमवार को, अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने पुष्टि की कि उसे आईपीएल के 2020 संस्करण की मेजबानी के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से आधिकारिक पत्र प्राप्त हुआ है।

अधिकारी ने कहा, “सभी हितधारकों के साथ चर्चा की जाएगी। यह बैठक टूर्नामेंट पर अधिक स्पष्टता प्रदान करेगी। फ्रेंचाइजी द्वारा उठाए गए कुछ मुद्दे हैं जिनके बारे में हम उनके साथ चर्चा करेंगे और आगे का रास्ता तलाशेंगे।” गवर्निंग काउंसिल की बैठक में मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी), जैव सुरक्षित प्रशिक्षण सुविधाओं, खिलाड़ियों के रहने और यात्रा के साथ संगरोध उपायों पर चर्चा किये जाने की उम्मीद है। बैठक में ब्रॉडकास्टर, शिफ्टिंग और टूर्नामेंट के शेड्यूलिंग से संबंधित मुद्दों और खिलाड़ियों और अन्य अधिकारियों के लिए डाउनलोड किए जाने वाले डीएक्सबी ऐप पर भी चर्चा होने की संभावना है।