ये अच्छा है कि अब टेस्ट में निकल रहे है परिणाम : युसूफ पठान

- in TOP NEWS, खेल
लखनऊ। टेस्ट क्रिकेट का अपना अलग ही मैच है। उसमें कोई बदलाव नहीं होना चाहिए जहां तक अब टेस्ट मैच के तीन-चार दिन में खत्म होते जा रहे है। तो यह अच्छी बात है कि अब टेस्ट मैच में रिजल्ट मिल रहे है। इससे उन लोगों की शिकायत खत्म हो जानी चाहिए जिनका मानना था कि टेस्ट का ड्रा होने से मजा किरकिरा हो जाता था। यह बात कही आक्रामक बल्लेबाज युसूफ पठान ने जो आज लखनऊ में शुरू हुई क्रिकेट अकादमी ऑफ़ पठान की औपचारिक शुरूआत करने आए थै। सीतापुर रोड स्थित केशव नगर में पठान बंधुओं (इरफान व युसूफ पठान) की अकादमी की देश में यह 22वीं शाखा है।
लखनऊ के केशव नगर में हुई क्रिकेट अकादमी ऑफ़ पठान की औपचारिक शुरूआत 
उद्घाटन के दौरान यूसुफ ने आज उभरते हुए गेंदबाजों के शाॅट का सामना भी किया और उस समय वह हैरान रह गए जब उभरते हुए गेंदबाज लवप्रीत ने उन्हें पहली ही गेंद पर आउट कर दिया। उन्होंने उद्घाटन के बाद पत्रकारों से बातचीत में 80 के दशक के कैरेबियाई तेज गेंदबाजी आक्रमण और आज के दौर केी टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण की तुलना  पर कहा कि हर दौर के क्रिकेट का मजा अलग है। अगर हम देखे तो पाते है कि 80 के दशक में कैरेबियाई पेस बैटरी बेहतर था लेकिन उसकी आज के टीम इंडिया के गेंदबाजी आक्रमण से तुलना करें तो यह उचित नहीं।
आक्रामक बल्लेबाज युसूफ पठान ने अकादमी खोलने का उद्देश्य बताया कि लखनऊ सहित पूरे यूपी में टैलेंट की भरमार है। अगर उन्हें सही समय में निखार मिले तो वह भी आने वाले समय में कमाल दिखा सकते है। उन्होंने कहा कि उभरते हुए युवा क्रिकेटरों को बेहतर सुविधाएं, अच्छी पिच, अभ्यास के लिए बेहतर मैदान सहित उन्हें बेहतर माहौल देने के लिए हमने 2014 में बड़ौदा में अकादमी की पहली ब्रांच खोली थी।
उन्होंने आज के दौर की टीम इंडिया की सफलता के सिलसिले पर कहा कि वाकई आज टीम इंडिया बेहतर है। आज टीम इंडिया को नम्बर वन टीम के तौर पर सभी जानते हैऔर आज हम ऑस्ट्रेलिया सहित किसी भी टीम को उनके घरेलू मैदान पर हरा सकते हैं और मुझे पूरा विश्वास है कि आने वाले समय में टीम इंडिया और बेहतर प्रदर्शन करेगी। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में ऐतिहासि वर्ल्ड कप की ट्राफी जीती थी जिसके चलते देश में क्रिकेट के माहौल में बदलाव हुआ हैं। दिग्गज बल्लेबाज यूसुफ पठान ने आईपीएल के दौरान राजस्थान रायल्स, कोलकाता नाइट राइडर्स सहित कई टीमों के साथ सफर तय किया है और उन्हें आईपीएल-2018 में सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा था। हालांकि आगामी सीजन की नीलामी के लिए सनराइजर्स प्रबंधन ने उन्हें टीम से रिलीज कर दिया है।