जिलाधिकारी ने टेलीकॉलर बनकर कोरोना पॉजिटिव मरीजों का जाना हाल

लखनऊ,18 सितंबर, दस्तक टाइम्स (ब्यूरो) :  हैलो! मैं लखनऊ डीएम बोल रहा हूं, कोविड कमाण्ड सेंटर से कोविड पॉजिटिव शांतिदेवी को किस अस्पताल के लिए रेफर किया गया है। कोविड कमाण्ड सेंटर से आपको जानकारी और सहायता मिल रही है या नहीं, दवाएं मिलीं या नहीं, जांच हुई या नहीं।

जिलाधिकारी अभिषेक ने शुक्रवार को खुद राजधानी के कोरोना पॉजिटिव मरीजों के परिजनों से फोन पर बात कर उनके कोरोना पॉजिटिव रिश्तेदारों के बारे में हाल जाना। डीएम लखनऊ आज अचानक स्मार्ट सिटी ऑफिस में बनाए गए कोविड-19 कंट्रोल एंड कमांड सेंटर पहुंचे।

यहां पर होम आइसोलेशन व पब्लिक ग्रीवेंस रिड्रेसल सिस्टम द्वारा प्रदान की जा रही विभिन्न सेवाओं जैसे एंबुलेंस, हॉस्पिटल ऐडमिशन, डोर स्टेप मेडिसिन डिलीवरी इत्यादि कार्यों कायों की हकीकत जानने लिए खुद टेलीकॉलर बन गए। जिलाधिकारी ने कोविड कमांड सेंटर में कॉलिंग एजेंट बनकर होम आइसोलेट और अस्पतालों में भर्ती पॉजिटिव मरीजों के परिजनों से सरकारी सहायता और जांच आदि के बारे में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने कई होम आइसोलेट मरीजों के परिजनों को दवा देने, सावधानियां बरतने और रोगी के स्वास्थ्य पर नजर रखने के बारे में जानकारी दी।