जेके टायर फेस्टिवल ऑफ़ स्पीड : स्टार विष्णु और मुजामिल ने बिखेरी चमक, बने चैंपियन

- in TOP NEWS, खेल
ग्रेटर नोएडा । चेन्नई के विष्णु प्रसाद और बेंगलुरू को सैयर मुजामिल अली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए रविवार को खुद को जेके टायर फेस्टिवल ऑफ़ स्पीड में खुद को स्टार के तौर पर पेश किया और अपने-अपने वर्ग का खिताब अपने नाम किया। बुद्ध इंटरनेशनल सर्किट में जुटे 35 हजार से अधिक जुनूनी दर्शकों की मौजूदगी में आयोजित जेके टायर फेस्टिवल ऑफ़ स्पीड बेहद सफल रहा। दर्शकों को हाई स्पीड और करीबी रेसों के अलावा शानदार मनोरंजन का पैकेज मिला। यही नहीं, दो मौकों पर कारें दुर्घटनाग्रस्त भी हुईं और दर्शकों ने एक-एक पल का जमकर लुत्फ लिया।
अंतत: एमस्पोर्ट के विष्णु और उनके दोस्त तथा टीम-मेट रघुल रंगास्वामी ने जेके टायर एफएमएससीआई नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के तहत फार्मूला एलजीबी-4 कटेगरी का चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। विष्णु और रघुल ने अंतिम दिन 73 अंकों के साथ ट्रैक पर कदम रखा था। इन दोनों को पता था कि उन्हें जीत का पीछा नहीं करना है बल्कि इन्हें चैम्पियनशिप का खिताब हासिल करने के लिए बस दूसरे चालकों से आगे रहना है। दोनोें ने हालांकि अपनी साख के साथ न्याय करते हुए शानदार रेस में जीत हासिल की और विजेता बनकर उभरे। विष्णु ने नाटकीय अंदाज में जीत हासिल की जबकि रघुल ने तीसरे स्थान के साथ चैम्पियनशिप में दूसरा स्थान हासिल किया।
सुजुकी जिक्सर कप में भी शानदार रेस देखने को मिली। सैयद मुजामिल अली और तनय गायकवाड अंतिम बार वर्चस्व की लड़ाई में थे। तनय को हालांकि शनिवार को डीएनएफ से काफी नुकसान हुआ लेकिन उन्होने उसे भुलाते हुए नई शुरुआत की। तनय ने ग्रिड पर पीछे से शुरुआत की और अंतिम रेस में तीसरे स्थान पर रहे। इस तरह चैम्पियनशिप में वह दूसरे स्थान पर आए। मुजामिल को ओवरनाइट 2 अंकों की लीड मिली हुई थी। मुजामिल ने पहले स्थान पर आते हुए चैम्पियनशिप में भी पहला स्थान हासिल किया। एक्स1 लीग पावर्ड बाई जेके टायर के पहले संस्करण भी शानदार रूप से सफल रहा। इस लीग में नए फारमेट में टॉप इंटरनेशनल और टॉप डोमेस्टिक चालक हिस्सा ले रहे हैं।
अर्जुन मेनेनी, ओलीवर वेब, विष्णु प्रसाद और मिशेल गैटिंग वाली बेंगलोर रेसिंग स्टार्स टीम ने पहला राउंड स्टाइल में जीत लिया। इस टीम ने पहले दिन दोनों रेस जीती थी। दूसरे दिन इस टीम ने राउंड की अंतिम रेस जीती। कुश मेनेनी, मिकेल जेनसन, कार्थिक थारानी और पिप्पा मान की मुम्बई फाल्कंस टीम ने रविवार को दो में से एक रेस जीती और दूसरे स्थान पर रही। जेके टायर सुपरबाइक 1000 सीसी कटेगरी में रजनी कृष्णन ने बाजी मारी जबकि जेके टायर सुपरबाइक 600सीसी कटेगरी में पी. साई राहिल शेट्टी ने पहला स्थान हासिल किया। इसी तरह एशिया कप रोड रेसिंग में जापान के कारेन ओगुरा ने बाजी मारी।