इस साल और बड़ी हुई जेके टायर नेशनल कार्टिंग चैम्पियनशिप

- in TOP NEWS, खेल

नई दिल्ली: जेके टायर नेशनल कार्टिंग चैम्पियनशिप का स्वरूप पहले से बड़ा और बेहतर हो गया है. इस खेल को रोचक तथा सभी युवा मोटरस्पोटर्स प्रेमियों के लिए सुलभ बनाने के लिए इस साल इसमें कई बदवाल किए गए हैं. इस साल इस चैम्पियनशिप में न सिर्फ प्रतिभाशाली चालक हिस्सा लेंगे बल्कि उन्हें भविष्य की चुनौती और चमक के लिए तैयार भी किया जाएगा, जैसा कि इससे पहले करुण चंडोक, अरमान इब्राहिम, आदित्य पटेल, अर्जुन माएनी और कुश माएनी जैसे चालकों के साथ किया गया है.

नए सीजन में जेके मोटरस्पोर्ट और उसके आधिकारिक प्रोमोटर एवं आयोजक मेको मोटरस्पोटर्स ने पूरी चैम्पियनशिप को नए सिरे से डिजाइन किया है. एसा करने का मकसद चालकों को भविष्य की चुनौतियों के लिए तैयार रखना है. पूरे प्रोग्राम को तीन सब सेट्स में विभाजित किया गया है. इन्हें, जेके टायर 4 स्ट्रोक सोडी कार्ट स्प्रिंट कार्टिंग चैम्पियनशिप, एक्स-30 कार्टिंग और रोटेक्स कार्टिंग नाम दिया गया है. 4 स्ट्रोक चैम्पियनशिप के विजेता के पास एक्स-30 और रोटेक्स में से किसी एक का चयन करने की आजादी होगी. इसी तरह एक्स-30 और रोट्क्स कटेगरी के विजेताओं (जूनियर एवं सीनियर क्लास) को वलर्ड फाइनल्स में खेलने का मौका मिलेगा और साथ ही साथ जेके टायर नेशनल रेसिंग चैम्पियनशिप के दौरान एलजीबी-4 चैम्पियनशिप में प्रायोजित ड्राइव मिलेगी.

जेके मोटरस्पोर्ट के प्रमुख श्री संजय शर्मा ने इस बारे में कहा कि हमने अपने समूचे कार्टिंग प्रोग्राम को फिर से तैयार किया है. इस सीजन हमारा लक्ष्य इस खेल को अधिक से अधिक लोगों के लिए सुलभ बनाना और युवा तथा प्रतिभाशाली चालकों को इस खेल की ओर आकर्षित करना है. यही कारण है कि हमने इस सीजन में 4 स्ट्रोक कार्टिंग चैम्पियनशिप को फिर से शामिल किया. बीते दशक में यह चैम्पियनशिप काफी लोकप्रिय थी और जबरदस्त मनोरंजन के कारण काफी बड़ी संख्या में लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल रही थी.