अश्वेत व्यक्ति की मौत पर पोस्ट कर ट्रोल हुईं करीना कपूर, ट्रोलर्स बोले- ‘फिर गोरेपन का विज्ञापन क्यों?’

- in मनोरंजन

अमेरिका में अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से मामला गरमा गया है। अमेरिका के मिनियापोलिस के अलावा फ्लोरिडा, जैक्सनविल, लॉस एंजेलिस, पीटसबर्ग, न्यूयॉर्क समेत कई जगहों पर प्रदर्शनकारी धरना दे रहे हैं। दुकानों में लूटपाट हो रही है और अश्वेत लोगों के समर्थन में कैंपेन शुरू हो गए हैं। इस प्रदर्शन का बड़े स्तर पर हॉलीवुड सेलेब्स का समर्थन भी मिल रहा है। वहीं करीना ने भी इससे जुड़ा एक सोशल मीडिया पोस्ट किया है।

करीना कपूर खान ने भी जॉर्ज फ्लॉयड की मौत पर पोस्ट किया है। करीना ने लिखा, सभी रंग खूबसूरत हैं। एक अन्य पोस्ट में करीना कपूर खान ने टाइम मैगजीन का एक पुराना एडिटेड कवर शेयर कर फ्लॉयड के लिए इंसाफ की मांग की। हालांकि करीना का इंसाफ मांगना कुछ यूजर्स को नहीं भाया और उन्हें ट्रोल किया जाने लगा।
 

एक यूजर ने लिखा- भारत में स्थिति और भी खतरनाक है क्योंकि बहुत सारे प्रसिद्ध सेलेब्स निष्पक्ष त्वचा उत्पादों को बढ़ावा देते हैं। जो कि नस्लीय भेदभाव को दर्शाता है। कृपया उनके पास पहुंचें और उन्हें शिक्षित करें और ऐसे विज्ञापनों को बढ़ावा देना बंद करें। अपनी त्वचा के रंग में खुश रहें। एक अन्य यूजर ने लिखा- फिर गोरेपन का विज्ञापन क्यों किया था? 

दिशा पाटनी ने भी एक पोस्ट में लिखा- सभी रंग खूबसूरत हैं। करीना की तरह उन्हें भी ट्रोल किया है। प्रियंका के सोशल मीडिया पोस्ट पर लोगों ने कहा कि वह अपने देश में होने वाले ऐसे मामलों पर नहीं बोलतीं लेकिन अमेरिका में एक्टिविस्ट बन जाती हैं।

बता दें फ्लॉयड की दर्दनाक मौत के बाद से फिर देश में नस्लीय तौर पर पुलिस की क्रूरता पर सवाल उठ रहे हैं। तमाम हॉलीवुड स्टार्स जैसे बियॉन्से, कार्डी बी, टेलर स्विफ्ट, जॉन बोयेगा, जॉन चीडो, स्टीव कोरैल, निक जोनस, प्रियंका चोपड़ा, रिहाना, बेला हदीद और जैनेल मौने जैसे सेलिब्रिटीज भी प्रोटेस्ट में शामिल हुए लोगों को मदद के लिए आगे आ चुके हैं।